दिल्लीदिल्ली एनसीआर

अब दिल्ली के बस स्टैंड पर जान पाएंगे बसों के रियल टाइम के साथ बहुत सी जानकारी

दिल्ली में सभी लोगों द्वारा बसों में सफर किया जाता है, इसी लिए केजरीवाल सरकार सभी बस स्टॉप पर डिजिटल बोर्ड और पैनिक बटन लगवा रहे है

दिल्ली में तकरीबन सभी लोगों द्वारा बसों में सफर किया जाता है। जिसके लिए सरकार नई – नई योजनाए बना रही है। जिससे दिल्ली के लोगों को सफर में कोई भी परेशानी न पहुंचे। ऐसी ही एक योजना सरकार जल्द ला रही है जहां सभी बस स्टॉप पर डिजिटल बोर्ड और पैनिक बगल में पैनिक बटन लगाए जायेंगे।

बता दें कि केजरीवाल सरकार सभी बस स्टॉप पर डिजिटल बोर्ड और पैनिक बटन लगवा रहे है। इसके बहुत से फायदे है जहां सभी बस स्टैंड पर अगले कुछ महीनों में बसों के आने की रियल टाइम सूचना के लिए डिजिटल बोर्ड और उसके बगल में पैनिक बटन लगाए जाएंगे। अभी की बात करे तो डीटीसी की बसे कुल 7200 बसे हैं। जिस में फिलहाल 1397 बस स्टॉप बनाए गए हैं।

हालाँकि, इसको अजमाने के लिए पहले सरकार द्वारा दो बस स्टैंड बनाये जायेंगे जिसमे से एक स्टील से बनाया जाएगा और दूसरा फाइबर ग्लास से। उसके बाद देखा जायेगा कि दिल्ली के मौसम के हिसाब से जो ठीक होगा, उसी आधार पर पूरी दिल्ली में बाकी बस स्टॉप पर उसी से निर्माण होगा।

मिलेगी यह सुविधाएं

  • बस स्टॉप पर एलईडी लाइट भी लगाई जाएंगी
  • स्टील की बनी इस क्यू शेल्टर देखने में आकर्षक होगा
  • शेल्टर के ऊपर Solar Energy का पैनल भी लगाया जाएगा
  • डिजिटल बोर्ड भी लगाए जायेंगे

Tez Tarrar App ये भी पढ़े: दिल्ली में चिकन की जगह बेचीं जा रही है कुत्ता बिरयानी

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button