दिल्लीदिल्ली एनसीआर

अब और महंगी होगी ऑटो और टैक्सी की सवारी, जानिए कितनी होगी बढ़ोतरी

अभी थोड़े समय पहले ही ऑटो और टैक्सी के रेट बढ़ाये गए थे जिसके बाद लोगों को झटका लगा था, लेकिन अब फिर इनके रेट बढ़ाने की मांग रखी गयी है

दिल्ली में तो कही लोगों के लिए सरकार द्वारा नयी योजनाए बनाई जा रही है तो दूसरी तरफ महंगाई भी आसमान छू रही है। इसी के चलते अभी थोड़े समय पहले ही ऑटो और टैक्सी के रेट बढ़ाये गए थे जिसके बाद लोगों को झटका लगा था, लेकिन अब फिर इनके रेट बढ़ाने की मांग रखी गयी है।

बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा यह कन्फर्म किया गया है कि सरकार जल्द ही इनके किराये में बढ़ोतरी कऱ सकती है। जिसमे प्रस्ताव के मुताबिक, दिल्ली में ऑटो रिक्शा और टैक्सी का किराया 1.5 रुपए प्रति किलोमीटर बढ़ सकता है, वहीं, टैक्सी के बेस फेयर में 15 रुपए की बढ़ोतरी होगी। इन सब का मतलब है कि आम जनता की जेब पर बहुत असर पड़ने वाला है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि ऑटो रिक्शा और टैक्सी के किराए में वृद्धि के प्रस्ताव को सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दे दी गई है और कैबिनेट की अगली बैठक में मंजूरी मिलने की पूरी संभावना जताई जा रही है। हालाँकि, दिल्ली के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत द्वारा भी वृद्धि की योजनाए बनाई जा रही है जिसमे CNG की कीमतों में वृद्धि की वजह से किराए में वृद्धि जरूरी हो गई है।

इसी के चलते दिल्ली सरकार ने 13 सदस्यों की अप्रैल में कमिटी भी बनाई थी जिसके बाद कमिटी द्वारा सौपी गयी रिपोर्ट में सिफारिश की गयी थी कि ऑटो रिक्शा का किराया एक रुपये प्रति किलोमीटर और टैक्सी के किराए में 60 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की जाए। जिसके बाद बेस किराया 25 रुपए से बढ़ाकर 30 रुपए करने और इसके बाद हर किलोमीटर का किराया 9.50 रुपए के बजाय 11 रुपए लेने की सिफारिश की थी।

Aadhya technology
ये भी पढ़े: राजीव चौक से सोहना के लिए शरू हुआ नया एलिवेटेड रोड, 15 मिनट में होगा सफर तय

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button