दिल्ली

अब हाईटेक होगी दिल्ली पुलिस, वर्दी पर लगा होगा कैमरा

देश की राजधानी दिल्ली में अब हाईटेक चेकिंग शुरू हो गई है। ऐसें में बताया जा रहा है कि 600 पुलिस कर्मियों की शर्ट के कोलर पर कैमरा लगाया जाएगा

देश की राजधानी दिल्ली में अब हाईटेक चेकिंग शुरू हो गई है। ऐसें में बताया जा रहा है कि 600 पुलिस कर्मियों की शर्ट के कोलर पर कैमरा लगाया जाएगा जिसके चलते चलान अब पक्का कटेगा।

जानकारी के अनुसार, फिलहाल अभी 600 कैमरें मंगाए जा रहे है। इसी को लेकर दिल्ली में अगर राह चलते आपकी किसी पुलिस कर्मी से मुलाकात होती है तो वह कैमरें के निगरानी में होगी।

साथ ही, ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की वर्दी पर भी कैमरे लगेंगे, जिससे उनकी व उनके आसपास की हर गतिविधि पर नजर होगी।

खास तौर से ट्रैफिक और पीसीआर पुलिस को कैमरों से लैस किया जाएगा। फिलहाल, दिल्ली पुलिस की यह महत्वाकांक्षी योजना परीक्षण स्तर पर है।

इसी के चलते, परीक्षण के लिए कुछ कैमरों का इस्तेमाल शुरू किया गया है। जानकारी के अनुसार, इस योजना पर शुरुआती दौर का काम चल रहा है।

इससे न सिर्फ पुलिसिंग में बड़ा बदलाव लाया जा सकेगा, बल्कि पारदर्शिता भी आएगी। साथ ही पुलिस के व्यवहार में भी सुधार दिखने को मिलेगा।

आपकों बता दें की थाने के पुलिसकर्मी और पीसीआर टीम वर्दी पर लगे कैमरे का सारा विजुअल संबंधित थाने के एसएचओ को सौंपेगी।

बाद में इसे थाने के एसएचओ द्वारा जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को भी भेजा जाएगा। साथ ही इसे लेकर समय-समय पर रिपोर्ट भी तैयार की जाएगी।

Tax Partner

ये भी पढ़े: मां को थी बेटे की चाहत, बेटी पैदा होने पर गला घोंटकर ओवन में छिपाया

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button