दिल्ली

अब बांके बिहारी के दर्शन करना होगा आसान, बन रहा है ये खास एक्सप्रेसवे

अगर आप दिल्ली एनसीआर में रहते हैं और यमुना एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल करके वृंदावन बांके बिहारी जाते है तो यह खबर आपके लिए राहत भरी हो सकती हैं

अगर आप दिल्ली एनसीआर के निवासी है और यमुना एक्सप्रेस-वे का इस्तेमाल करके वृंदावन बांके बिहारी के दर्शन करने जाते हैं तो यह खबर आपके लिए राहत भरी हो सकती हैं क्योंकि अब वृंदावन जाने वाले श्रद्धालुओं को एक अच्छी सुविधा मिलने वाली है।

यमुना प्राधिकरण और ब्रिज विकास परिषद साथ मिलकर एक एक्सप्रेसवे बनाएंगे जिसका नाम होगा ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे। यह एक्सप्रेसवे वृंदावन बांके बिहारी के मंदिर और यमुना एक्सप्रेस-वे को जोड़ेगा जिसकी वजह से श्रद्धालु अब कुल 7 किलोमीटर की यात्रा करके वृंदावन बांके बिहारी मंदिर पहुंच जाएंगे। इस एक्सप्रेसवे के बन जाने से लोगों को काफी सहूलियत होगी और यमुना एक्सप्रेसवे के जरिए अब सीधा वृंदावन बांके बिहारी मंदिर जा पाएंगे।

ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे 750 करोड़ रुपए से बनाया जाएगा और इसमें कुल 6 लेन होंगे और यह 100 मीटर चौड़ा और 7 किलोमीटर लंबा होगा। इस एक्सप्रेसवे की मदद से अब श्रद्धालु 10 मिनट में सीधा बांके बिहारी के दर्शन करने पहुंच जाएंगे। इस एक्सप्रेसवे की सबसे खास बात यह होगी कि दोनों साइड कमर्शियल गतिविधियां होंगी, जैसे वहां खाने पीने और होटल की सुविधा बनाई जाएगी।

आपको बता दे की इस रूट पर पार्किंग कि खास सुविधा होगी और , इसकी जानकारी देते हुए सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह,यमुना प्राधिकरण ने बताया कि इस एक्सप्रेस वे पर 500 हेक्टेयर जमीन पर पार्किंग बनाई जाएगी। पार्किंग बिल्कुल लास्ट पॉइंट पर होगा जिससे लोग वहां अपनी गाड़ी खड़ी करके आसानी से घूम सकते हैं। इस एक्सप्रेसवे की सबसे बड़ी बात ये है की इस एक्सप्रेसवे को टोल फ्री रखा गया है और इस एक्सप्रेसवे को वृंदावन हेरिटेज कॉरिडोर की तरह विकसित किया जाएगा।

Hair Crown Salon

यह भी पढ़े: अब मेट्रो से घर पहुंचना होगा आसान, DMRC शुरू करने जा रही है ये सेवा

Yash Hasani

यश हासानी तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार कार्य कर रहे है और इनका मानना है कि एक पत्रकार समाज के लोगो से बात कर उनकी बात को सबके सामने रखता है

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button