दिल्लीदिल्ली एनसीआर

अब दिल्ली में OLA और Uber टैक्सी ने बेवजह वसूला सरचार्ज तो होगी कार्रवाई

मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि सरचार्ज पर जब भी शिकायतें मिली हैं और इसी के चलते ऑपरेटर्स के खिलाफ़ कार्रवाई की गयी है।

दिल्ली में अब OLA और Uber जैसी एप आधारित टैक्सी द्वारा बेवजह बढ़ाए जाने वाले सभी सरचार्ज पर अब परिवहन विभाग द्वारा कार्रवाई की चेतावनी दी है जहां मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए अब परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कि सरचार्ज पर जब भी शिकायतें मिली हैं और इसी के चलते ऑपरेटर्स के खिलाफ़ कार्रवाई की गयी है। सरचार्ज अगर रीज़नेबल लिमिट में ही हैं तो यात्रियों की सुविधा के लिए भी जिम्मेदार सरकार होने के नाते रियेक्ट नहीं करते हैं लेकिन लिमिट अगर अन-रीज़नेबल भी होगी है तो जरूर एक्शन लिया जाएगा।

बता दें कि आगे परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत द्वारा बताया गया कि मौजूदा समय में सरकार सरचार्ज को पूरे तरीके से मॉनिटर नहीं कर रही है। वहीं, परिवहन मंत्री द्वारा बताया गया कि ‘दिल्ली मोटर व्हीकल एग्रीगेटर और डिलीवरी सर्विस प्रोवाइडर स्कीम 2023’ रोल आउट होने के बाद ही अब सरचार्ज पर नजर भी रखी जाएगी और अगर इसमें कोई शिकायत मिलती है तो उसके आधार पर ही सरकार नियम भी बनाएगी और एग्रीगेटर के खिलाफ़ भी सीधा एक्शन लिया जाएगा।

हालाँकि, साथ ही, ‘दिल्ली मोटर व्हीकल एग्रीगेटर और डिलीवरी सर्विस प्रोवाइडर स्कीम 2023’ के चलते बाइक टैक्सी (2 व्हीलर) पहली बार ही दिल्ली में आधिकारिक तौर पर ऑपरेट की जाएगी। परिवहन मंत्री के चलते बाइक टैक्सी के लिए नियम और आगे किराया अलग से नोटिफाई किया जाएगा जिसमे सरचार्ज को लेकर भी नियम तय किए जाएंगे।

Accherishtey

ये भी पढ़े: मेट्रो यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब लाइन चेंज करने के लिए नहीं चलना पड़ेगा अधिक

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Back to top button