दिल्ली

Delhi में अब इस जगह गाड़ी पार्क करना पड़ सकता है महंगा, लगेगा हजारों का जुर्माना

राजधानी दिल्ली के वाहन चालकों के लिए बड़ी खबर सामने आयी है। दरअसल दिल्ली में अब सड़क किनारे गाड़ी खड़ी करना महंगा पड़ सकता है।

राजधानी दिल्ली के वाहन चालकों के लिए बड़ी खबर सामने आयी है। दरअसल दिल्ली में अब सड़क किनारे गाड़ी खड़ी करना महंगा पड़ सकता है। वही अगर आप अपनी गाड़ी बस लेन में खड़ी करते है तो आपकी गाड़ी जप्त भी हो सकती है।

बता दें कि परिवहन विभाग उन इलाकों पर ज्यादा ध्यान रखेगा जिन इलाकों में ज्यादा मात्रा में लोग गली के किनारे गाड़ी खड़ी करते है।साथ ही बस की लेन में वाहन खड़ा करने पर आपको हज़ारों का जुर्माना देना पड़ सकता है। इस लेन में अगर कोई और दूसरी बस खड़ी करता है तो उससे 10 हजार का जुर्माना देना पड़ेगा।

इसके अलावा अगर इस लेन में ऑटो रिक्शा, टैक्सी, थ्री व्हीलर गुड्स और सभी प्राइवेट वाहनों को पहली बार वाहन लगाने पर 500 रूपये का जुर्माना देना पड़ सकता है। वही दूसरी बार में 1500 का जुर्माना लगेगा।

इसके साथ ही बस चालकों द्वारा दूसरी बार नियम तोड़ने पर मुकदमा दर्ज होगा। बस ड्राइवर अगर तीसरी बार नियम तोड़ते है तो उनका लाइसेंस रद्द हो जाता है। वही चौथी बार यही दौराने पर वाहन के परमिट को खत्म कर दिया जायेगा।

वाहन अगर बस लेन में खड़ा है और आप हटाने से मना करते है तो हलके वाहन पर 200 का चार्ज लगेगा। वही यात्री वाहन पर 400 और हलके माल वाहन पर 1000 का चार्ज लगेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली परिवहन विभाग ने एक नंबर निकाला है। अगर आप किसी भी बस ड्राइवर को लेन में चलता ना पाए या लेन में कोई और गाड़ी खड़ी हो तो आप इस नंबर पर मैसेज कर सकते है। आपको फोटो खींच कर इस नंबर पर [8376050050] वाट्सऐप करना है।

Vishalgarh Farms ये भी पढ़े: दिल्ली मेट्रो 1 पिलर के 2 कॉरिडोर पर बनाने जा रही हैं कई स्टेशन, जानें रूट

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button