दिल्लीदिल्ली एनसीआर

अब दिल्ली के चांदनी चौक में इलेक्ट्रिक गोल्फ कार्ट से घूम सकेंगे टूरिस्ट

VK सक्सेना ने PWD अधिकारियों को सड़कों, फुटपाथों और बोलार्डों की गहन की सफाई और मरम्मत के भी निर्देश दिए थे।

दिल्ली में लोग चांदनी चौक बहुत घुमते नजर आते है। इसी के चलते अब अच्छी खबर सामने आयी है जहां भीड़-भाड़ वाले इलाके चांदनी चौक में जल्द ही इलेक्ट्रिक गोल्फ कार्ट शुरू होने वाली है। इसकी शुरुआत होने के बाद से ही टूरिस्ट को चांदनी चौक घूमने में आसानी होगी और अधिकारियों के मुताबिक इससे भीड़ भी कम करने में मदद तो मिलेगी ही। साथ ही चांदनी चौक को भी एक सौंदर्यपूर्ण रूप मिल सकेगा।

बता दें कि पिछले हफ्ते ही दिल्ली के चांदनी चौक की यात्रा के दौरान ही दिल्ली के उपराज्यपाल VK सक्सेना पुराने शहर के बाजार में पैदल चलने वाले मार्गों की सभी खराब स्थिति पर नाराज हो गए थे और फिर उन्होंने PWD अधिकारियों को सड़कों, फुटपाथों और बोलार्डों की गहन की सफाई और मरम्मत के भी निर्देश दिए थे।

साथ ही एक अधिकारी द्वारा बताया गया कि चांदनी चौक में मुख्य सड़क पर इलेक्ट्रिक गोल्फ कार्ट शुरू करने का कदम LG के निर्देश के बाद उठाया गया है। हालांकि, क्षेत्र में भीड़ कम करने का भी यह तरीका कोई नया नहीं है, उन्होंने बताया है कि 2021 में, परिवहन विभाग द्वारा चांदनी चौक में विंटेज-लुक वाले इलेक्ट्रिक गोल्फ कार्ट के संचालन के लिए रुचि की भी अभिव्यक्ति आमंत्रित की थी, लेकिन यह परियोजना तब तक शुरू नहीं हो पाई थी। ऐसे में अब एक पखवाड़े में इसे पूरा कर लिया जाएगा और इसके बाद सेंट्रल वर्ज की मरम्मत का काम किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा की एक बार यह सब पूरा हो जाने के बाद हम पैदल यात्रियों के लिए चांदनी चौक में इलेक्ट्रिक गोल्फ कार्ट भी लाने की योजना अब बनाई जा रही है। जिसके बाद वो जल्द ही सड़को पर दिखेगी।

Accherishtey

ये भी पढ़े: मेट्रो यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब लाइन चेंज करने के लिए नहीं चलना पड़ेगा अधिक

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Back to top button