दिल्लीशिक्षा

दिल्ली में नर्सरी के एडमिशन की प्रक्रिया शुरू, पढ़ें पूरी जानकारी

राजधानी दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी से लेकर कक्षा 1 तक की खाली सीटों में एडमिशन की प्रक्रिया दुबारा से यानी 3 अक्टूबर से शुरू हो...

देश की राजधानी दिल्ली के स्कूलों में अपने बच्चों का एडमिशन कराने के इच्छुक अभिवावकों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी से लेकर कक्षा 1 तक की खाली सीटों में एडमिशन (Admission) की प्रक्रिया दुबारा से यानी की 3 अक्टूबर से शुरू हो गई है।

यह एडमिशन, शैक्षणिक सत्र 2022 और 2023 की आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग (ईडब्ल्यूएस), (वंचित वर्ग) डीजी और विशेष आवश्यकता वाले बच्चों (सीडब्ल्यूएसएन) की खाली रह गई सीटों को भरने के लिए है। और एडमिशन कराने के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 अक्टूबर तक जारी रहेगी। एडमिशन को लेकर ऑनलाइन (Online) ड्रॉ 14 अक्टूबर को आयोजित होगा।

इच्छुक और योग्य स्टूडेंट्स (Students) के लिए आवेदन की प्रक्रिया, शिक्षा निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट (Website) www.edudel.nic.in पर विजिट करके पूरी की जा सकती है और इस संबंध में शिक्षा निदेशालय की निजी स्कूल शाखा की ओर से भी परिपत्र जारी किया गया है।

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली के स्कूलों में नर्सरी से लेकर कक्षा 1 की करीब 10329 सीटें खाली हैं। और इनमें ईडब्ल्यूएस/ डीजी वर्ग की 5881 और सीडब्ल्यूएसएन वर्ग की 4448 सीटें ही खाली हैं। एडमिशन (Admission) से जुड़ी किसी समस्या या शिकायत को लेकर निदेशालय के द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर पर भी संपर्क किया जा सकता है।

Aadhya technology

यह भी पढ़े: भगवान के नाम से चढ़ा दी बच्चे की बलि, दरिदों ने हाथ-पैर पकड़ काटा गला

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button