ट्रेवलदिल्ली

CNG के लगातार बढ़ते दामों से अब मंहगी होगी ओला- उबर की सवारी

पेट्रोल- डीजल और रसोई गैस के दामों के साथ साथ सीएनजी भी इन दिनों आसमान छू रही है। इस साल 1 जनवरी को CNG 52.04 रूपये प्रति किलो मिल रही थी।

पेट्रोल- डीजल और रसोई गैस के दामों के साथ साथ सीएनजी भी इन दिनों आसमान छू रही है। आपकों बता दे कि इस साल 1 जनवरी को CNG 52.04 रूपये प्रति किलो मिल रही थी।

लेकिन अब यही दाम 69.11 रूपये पहुंच गए है। यानी की महज़ 3 महिनों में 17 रूपये प्रति किलों से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है। ऐसें में CNG की बढ़ोतरी से मोबाइल ऐप अधारित कैब सेवाओं पर अलग ही असर देखने को मिल रहा है।

दरअसल, ओला उबर चलाने वालें ड्राइवरों को CNG की किमतों के बढ़ने से काफी ज्यादा असर हुआ है। इसका कारण यह है कि कैब का किराया कंपनी ही तय करती है।

जो यात्रा के खत्म होने के बाद ही दिखाई देता है। अब ऐसें में कंपनी ने ड्राइवरों की सैलरी में कोई बढ़ोतरी नहीं की है। लेकिन अब जैसे जैसे गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, वैसे ही AC की जरूरत भी बढ़ रही है। 

इसी को लेकर कई ड्राइवर CNG की खपत कम करने के लिए यात्रा के दौरान AC नहीं चला रहे है। जिसके चलते कई बार चालक और यात्री के बीच बहस भी हो जाती है।

आपकों बता दे कि कुछ कैब चालक ग्राहकों से AC चलाने के ज्यादा पैसे ले रहे है। जो ग्राहक ज्यादा पैसे देने से मना करता है उसको बूकिंग कैंसील करने के लिए कहा जाता है। बहराल, CNG के बढ़ते दामों को लेकर कैब चालक और उसमें सफर करने वाले यात्री दोनों ही बेहद परेशान है।    

Vishalgarh Farms

ये भी पढ़े: दिल्ली में 24 घंटे के लिए जारी किया Orange Alert, लू की चपेट में आ सकते है लोग

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button