दिल्लीदेश

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस के यात्रियों को मिलेगा मुफ्त सफर, नहीं देना होगा कोई टोल टैक्स

देश में कावड़ यात्रा जोरो शोरो से चल रही है जहां मेरठ से दिल्ली और दिल्ली से मेरठ जाने वाले कांवड़ियों से कोई टोल नहीं वसूला जाएगा

देश में कावड़ यात्रा जोरो शोरो से चल रही है जहां बहुत से कांवड़िये हरिद्वार की तरफ जल भरकर अपने सथनो की तरफ रवाना हो गए है। इसी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि मेरठ से दिल्ली और दिल्ली से मेरठ जाने वाले कांवड़ियों से कोई टोल नहीं वसूला जाएगा।

बता दें कि पूरे देश में कावड़ यात्रा चल रही है जहां पूरा हाईवे भगवा रंग से रंगा हुआ है। साथ ही दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर भी कांवड़ियों की एक बड़ी भीड़ हरिद्वार की तरफ बढ़ती नज़र आ रही है। जिसकी वजह से बड़े वाहनों पर रोक लगा दी है और हाईवे से गुजरने वाले ट्रैफिक को भी डायवर्ट कर दिया गया है। साथ ही पार्थ इंडिया के निदेशक कैलाश चंद ने बताया कि दिल्ली और दिल्ली से मेरठ जाने वाले कांवड़ियों से कोई टोल नहीं वसूला जाएगा और यह सुविधा शिवरात्रि तक ही रहेगी।

यह सुविधा 22 जुलाई के बाद शुरू हो गयी है जहां कावड़ियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। साथ ही दीपक मीणा ने कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए CCTV कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं और कावड़ियों को कोई दिक्क्तों का सामना न करना पड़े इसके लिए एनएच-58 मोटर मार्ग पर केवल एक तरफ से हल्के वाहनों को बैरियर लगा कर जाने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है। साथ ही कावड़ियों की भीड़ को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हाईवे पर भारी वाहनों पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

Aadhya technology
ये भी पढ़े: दिल्ली से राजस्थान, गुजरात जाना हुआ आसान, तैयार हुआ नया 600 Km वाला एक्सप्रेसवे

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button