दिल्ली

दिल्ली के इन इलाकों में बून्द-बून्द पानी के लिए तरस रहे है लोग

देश की राजधानी दिल्ली में लोग बढ़ते तापमान से बहुत परेशान है और उसी के साथ-साथ उन्हें पानी की समस्या भी झेलनी पढ़ रही है. जी हाँ,

देश की राजधानी दिल्ली में लोग बढ़ते तापमान से बहुत परेशान है और उसी के साथ-साथ उन्हें पानी की समस्या भी झेलनी पढ़ रही है. जी हाँ, दिल्ली के कुछ इलाकों में तो लोग पानी खरीदकर इस्तेमाल कर रहे है. लोग न तो ठीक से नहा पा रहे हैं. साथ ही लोगों को आरोप है कि दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारी इस परेशानी के समाधान के प्रति बेहद लापरवाही बरत रहे हैं. जिम्मेदार दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के प्रति लोगों में क्रोध पनप रहा है.

एक दिन छोड़ कर हो रही पानी की आपूर्ति:

चंदन विहार के निवासियों ने बताया की वहाँ पर एक दिन छोड़कर पानी की आपूर्ति होती है, यहाँ पर पहले से ही पानी की काफी कमी रहती है, लेकिन अब बदबूदार पानी भी आ रहा है. उसका रंग मटमैला होता है, जिसे पीना तो दूर लोग बर्तन कपड़े तक नहीं धो सकते हैं. परन्तु, मज़बूरी में लोग गंदे पानी का इस्तेमाल कर रहे हैं.

पाइप में कई जगह है लीकेज:

सुशांत विहार में रहने वाले लोगो ने भी अपनी समस्या बताई कि जगह-जगह दिल्ली जल बोर्ड के पाइप लाइन में लीकेज है. यहाँ पर बड़े स्तर पर पानी के अवैध कनेक्शन हैं. ऐसे में पानी कम दबाव पर आता है, जिससे पानी की काफी किल्लतचल रही है. कई बार जल बोर्ड के अधिकारियों से शिकायत भी की गई है, लेकिन कोई इस समस्या का हल नहीं निकल रहा.

क्षेत्र में पानी की स्वच्छ और सुचारु पानी की आपूर्ति की जिम्मेदारी दिल्ली जल बोर्ड के कार्यपालक अभियंता राजेश कुमार और मुख्य अभियंता पवन शर्मा की है. क्षेत्र के विधायक संजीव झा का कहना है कि पानी की समस्या है, लेकिन रविवार को स्थिति ज्यादा खराब रही. इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों की बैठक को बुलाया गया है, ताकि पेयजल संकट को जल्द दूर किया जा सके.

Insta loan services

यह भी पढ़े: लोगों को मिली बड़ी सौगात, द्वारका के एक स्टेशन से दिल्ली का सफर सिर्फ 30 मिनट में

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button