दिल्ली

लोगों को मिली बड़ी सौगात, द्वारका के एक स्टेशन से दिल्ली का सफर सिर्फ 30 मिनट में

देश की राजधानी दिल्ली में मेट्रो पर सफर करने वाले यात्रियों के लिए आई एक खुशखबरी, आपको बता दें कि, मेट्रो में रोज सफर करने वाले यात्रियों

देश की राजधानी दिल्ली में मेट्रो पर सफर करने वाले यात्रियों के लिए आई एक खुशखबरी, आपको बता दें कि, मेट्रो में रोज सफर करने वाले यात्रियों को मिलेगी लम्बे सफर कि थकान से राहत. दिल्ली में 25 किलोमीटर कि एक मेट्रो लाइन को तैयार किया गया है, जिसको अगले महीने से चालू किया जाएगा.

द्वारका सेक्टर 21 से सेक्टर 25 तक मेट्रो कारिडोर बनकर तैयार:

दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने 2 किलोमीटर लम्बे इस कोरिडोर पर मेट्रो का ट्रायल शुरू कर दिया गया है. द्वारका सेक्टर 25 में निर्माणाधीन आइआइसीसी के मद्देनजर एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन का द्वारका सेक्टर 21 से सेक्टर 25 तक प्रसार किया गया है.

जानें कब होगा मेट्रो का परिचालन शुरू:

एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन कारिडोर 24.70 किलोमीटर लंबा होगा. मौजूदा वक्त में 22.70 किलोमीटर लंबे एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर नई दिल्ली से लेकर द्वारका सेक्टर 21 तक मेट्रो कि शुरुआत होगी.

इसी के साथ द्वारका सेक्टर 25 में पुरे देश का सबसे बड़ा कन्वेंशन सेंटर बनने जा रहा है. इसके तैयार होने पर यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर के व्यवसायिक, सांस्कृतिक व बहुत कार्यक्रम आयोजित होंगे, इसलिए इस सेंटर के पास बड़े-बड़े होटल भी तैयार किये जाएंगे. बताया जा रहा है कि लगभग 2024 में यह सेंटर बनकर पूर्ण रूप से तैयार हो जाएगा. यही कारण है कि द्वारका सेक्टर 21 से सेक्टर 25 तक दो किलोमीटर का भूमिगत मेट्रो कारिडार बनाया गया.

  • यहां पर पांच प्रवेश व निकास गेट होंगे.
  • यात्रियों की सुविधा के लिए 14 एस्केलेटर व पांच लिफ्ट होगी.
  • इस स्टेशन के प्लेटफार्म पर भी एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के अन्य स्टेशनों की तरह फुल-हाइट के प्लेटफार्म स्क्रीन डोर होंगे.
    Aadhya technology

यह भी पढ़े: दिल्ली के बादली इलाके में लगी भीषण आग, मोके पर दमकल की 23 गाड़ियां

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button