ट्रेवलदिल्लीदेश

दिल्ली में जल्द ही दौड़ेगी पॉड टैक्सी, 5000 करोड़ की लागत से बन रहा है प्रोजेक्ट

दिल्ली वासियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। इस योजना की शुरुवात दिल्ली-जयपुर राजमार्ग की यातायात के दबाव को कम करने के लिए किया गया है।

दिल्ली वासियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल अब दिल्ली की सड़कों पर पॉड टैक्सी दौड़ेगी। आपको बता दें कि दिल्ली के धौलाकुआं से गुरुग्राम के मानेसर तक यह टैक्सी अंतिम चरण पर है। वही इस योजना की शुरुवात दिल्ली-जयपुर राजमार्ग की यातायात के दबाव को कम करने के लिए किया गया है।

बताते चले केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने अपने कार्यालय में इसकी विस्तार से जानकरी केंद्रीय राज्यमंत्री और गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत सिंह को दी। वही जानकारी के मुताबित करीब 5000 करोड़ में यह योजना तैयार की गई है। वही इस योजना के लिए केंद्रीय मंत्री ने हरियाणा सरकार से भी संयोग मांगा है। वही सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि इस योजना के लिए केंद्र परिवहन निजी कंपनियों से भी बात-चीत कर रहा है।

आपको बता दें कि यह पॉड टैक्सी रोड-वे की तरह चलेगी। वही पर्यावरण को मध्य नजर रखते हुए इस योजना को तैयार किया गया है। वही अगर एक पॉड टैक्सी अपने स्टेशन पर रुकेगी तो पीछे आ रही टैक्सी आगे बढ़ सकती है। बता दें कि गुरुग्राम के पंचगांव चौक में हुई महासभा में गडकरी ने कई योजनाओं को देने के वादे किए थे।

जिसके बाद सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने राज्य को कई योजनाए दी है। जिसमे 90 हजार करोड़ का मुंबई एक्सप्रेस-वे, आठ हजार करोड़ रुपये का द्वारका एक्सप्रेस-वे, रेवाड़ी बाइपास, गुरुग्राम-पटौदी- रेवाड़ी नेशनल हाईवे शामिल है। इस योजना के तहत हजारों लोगों को फायदा होगा।

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: National Highways पर सफर हुआ महंगा 10 से 15% ज्यादा देना पड़ेगा Toll Tax 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button