दिल्ली

महीने के अंदर आम लोगों के लिए खुल जाएगा प्रगति मैदान टनल

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को प्रगति मैदान प्रगति मैदान के पास मथुरा रोड पर बनी नई सुरंग का निरकक्षण किया है

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को प्रगति मैदान के पास मथुरा रोड पर बनी नई सुरंग का निरकक्षण किया और कहा कि एक महीने के अंदर इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जायेगा। मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर प्रगति मैदान सुरंग की तस्वीरें भी शेयर करि।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मैंने प्रगति मैदान, भैंरो मार्ग , मथुरा रोड एवं रिंग रोड के आसपास नीचे सड़क और सुरंग निरक्षण किया। इस गलियारे से जल्द ही रिंग रोड और इंडिया गेट और उसके आसपास यातायात सुगम हो जाएगा। बता दें कि निर्माण कार्य करीब करीब पूरा हो गया है और वह एक महीने में (आमलोगों के वास्ते) खोले जाने के लिए तैयार हो जाएगा।

इन तस्वीरों में अंडरपास की दीवारों पर चित्रकारी का कारए नजर आया। इस महीने की शुरवात में उन्होंने इस योजने पर विभाग के अधिकारीयों के साथ बैठक की थी जिसमे उन्होंने निर्माण करए को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया था। उन्होंने कहा था की इसे मई में खोल दिया जायेगा।

जानकारी के मुताबिक पीडब्ल्यूडी 777 करोड़ रुपए की लागत से 1.2 किलोमीटर लंबी सुरंग तथा छै अंडरपास का निर्माण कर रही है यह सुरंग पुराना किला रोड के पास (एनएससीआई) से शुरवात होगी और प्रगति मैदान के नीचे से गुजरते हुए प्रगति मैदान बिजली केंद्र के पास रिंग रोड पर जाकर ख़तम होगी । मार्च 2018 में इस सुरंग का निर्माण कार्य शुरूकिया गया था।

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: दिल्ली से दोहा जा रहे Qatar एयरलाइंस के विमान की कराची में एमर्जेन्सी लैंडिंग

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button