ट्रेवलदिल्लीदेशबिज़नेस

दिल्ली से हरियाणा तक जल्द दौड़ेगी रैपिड रेल, मात्र 1 घंटे का होगा सफर

देश में चारों तरफ विकासशील काम करने में लगे हुए है. सरकार का मानना है कि दिल्ली से लेकर हरियाणा में दूर के इलाकों में जितनी ज्यादा

देश में चारों तरफ विकासशील काम करने में लगे हुए है. सरकार का मानना है कि दिल्ली से लेकर हरियाणा में दूर के इलाकों में जितनी ज्यादा आसान कनेक्टिविटी होगी, उतने ही प्रदेश के युवाओं के लिए बिजनेस और नौकरियों के दरवाजे खुलते जाएंगे.

अब सरकार जल्द ही हरियाणा में हर तरफ रैपिड रेल का जाल बिछाने की तैयारी कर रही है. जहां एक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम तेजी से किया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ दिल्ली से पानीपत के रास्ते होते हुए करनाल तक रैपिड रेल बिछाए जाने की योजना पर भी कार्य शुरू हो चूका है.

तेजी से होगा हरियाणा का विकास:

आपको बता दें, इस प्रकार से प्रदेश सरकार दिल्ली के Indira Gandhi International Airport और हिसार के Airport के बीच एक कनेक्टिविटी बनाने के लिए दिल्ली और हरियाणा के बीच भी रैपिड रेल तैयार करने की योजना पर भी काम करने लगी है.

दिल्ली से लेकर करनाल और दिल्ली से हिसार तक रैपिड रेल प्रोजेक्ट बहुत जल्द ही शुरू की उम्मीद है. रैपिड रेल कनेक्टिविटी होने से हरियाणा के विकास को पंख लग जाएंगे, और हरियाणा तेजी से विकास की ओर बढ़ता हुआ नजर आएगा.

रैपिड रेल कों हाईवे के साथ-साथ चलाने की योजना

दिल्ली से लेकर करनाल तक रैपिड रेल को हाईवे के साथ चलाने की योजना पर तेजी से काम किया जा रहा है. नई दिल्ली से लेकर करनाल के बीच 17 स्टेशन आते है. बता दे कि दिल्ली से करनाल जाने तक सड़क मार्ग से लगभग ढाई घंटे का वक्त लगता है, लेकिन रैपिड रेल के आने से यह दूरी घटकर मात्र 1 घंटे की रह जाएगी.

Insta loan services

यह भी पढ़े: दिल्ली में खत्म हुई शराब पर मिलने वाली बंपर छूट, जानें नई नीतियां

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button