दिल्लीदिल्ली एनसीआर

आम लोगो के लिए आज से फ‍िर खुला राष्‍ट्रपत‍ि भवन का अमृत उद्यान, जानें समय और टिकट

राष्ट्रपति भवन स्‍थ‍ित इस अमृत उद्यान की सैर करने वाले आने वाले लोगो से संबंध‍ित वेबसाइट से ऑनलाइन बुकिंग भी सीधा कर सकते हैं

दिल्ली में बहुत सी जगह है जहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूम सकते है। ऐसे में अब अच्छी खबर सामने आई है जहां राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) का प्रसिद्ध अमृत उद्यान (Amrit Udyan) आज यानि बुधवार 16 अगस्त से एक बार फ‍िर से खुल रहा है। जानिए पूरी खबर

बता दें की अमृत उद्यान आज से अगले एक महीने तक खुला रहेगा ज‍िसमें आप जैसे आम जनता ​सैर कर सकते है। देखा जाए तो राष्ट्रपति भवन की ओर से प‍िछले द‍िनों इस बाबत आध‍िकार‍िक बयान भी इसके लिए जारी क‍िया गया था जिसमे पहली बार राष्ट्रपति भवन का यह उद्यान साल में दूसरी बार लोगो के लिए खोला जा रहा है। इस बयान में बताया गया था क‍ि राष्ट्रपति भवन स्‍थ‍ित इस अमृत उद्यान की सैर करने वाले आने वाले लोगो से संबंध‍ित वेबसाइट से ऑनलाइन बुकिंग भी सीधा कर सकते हैं।

इतना ही नहीं इसके लिए टिकट आप आगंतुक गेट नंबर-35 के नजदीक स्थित ‘कियोस्क’ से भी सीधा प्राप्त कर सकते हैं जिसमे गार्डन में प्रवेश निःशुल्क रहेगा। साथ ही बात करे तो राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा भी अभी सोमवार को ही अमृत उद्यान का निरीक्षण क‍िया गया था।

इस बारे में उन्होंने अपने बयान में बताया क‍ि उद्यान उत्सव-द्वितीय के चलते इस गार्डन को 16 अगस्त 2023 से 17 सितंबर 2023 तक (सोमवार को छोड़कर) जनता के लिए पूरी तरह से खोला जायेगा जिसमे 5 सितंबर शिक्षक दिवस को उद्यान विशेष रूप से शिक्षकों के लिए खुला रहने वाला है। साथ ही यह भी कहा गया है कि पर्यटक सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक (अंतिम प्रवेश शाम 4 बजे) इस गार्डन आराम से में घूम सकते हैं।

Accherishtey

ये भी पढ़े: अब दिल्ली में मिलेगा सबको को खुद का आशियाना, DDA ने जारी की 5000 फ्लैट की स्कीम

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button