दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली के इन फ्लाईओवर की शुरू हुई मरम्मत, वाहनों की रहेगी NO Entry

दिल्ली में PWD ने निर्माण कार्य शुरू किया है जिसमे फ्लाईओवरों की मरम्मत और री - डेवलपमेंट करने का काम शुरू होने वाला है

दिल्ली में अक्सर फ्लाईओवर के बनने से ट्रैफिक पर बहुत असर पड़ता है जहां लोग आराम से फ्लाईओवर का इस्तेमाल कर अपने स्थानों पर पहुंच जातें है। लेकिन इसी से जुडी एक खबर सामने आयी है जहां कई इलाको के फ्लाईओवर थोड़े समय के लिए बंद रहेंगे। जानिए पूरी खबर

बता दें कि दिल्ली में PWD ने निर्माण कार्य शुरू किया है जिसमे फ्लाईओवरों की मरम्मत और री – डेवलपमेंट करने का काम शुरू होने वाला है। जिन क्षेत्रों में यह काम होने वाला है वो है करमपुरा, गोकलपुरी और मुकुंदपुर। इसके पूरे होने के बाद खास तौर से पश्चिमी दिल्ली और मध्य तथा उत्तर पूर्वी दिल्ली से गाजियाबाद और बाहरी दिल्ली के बीच यात्रा करने वालों को मदद मिलेगी।

इन तीन फ्लाईओवर की मरम्मत का काम शुरू होने वाला है जिसके लिए 15 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है। जिसमे से मुकुंदपुर-कर्मपुरा फ्लाईओवर के लिए करीब 5 करोड़ रुपये की लागत लगेगी, साथ ही गोकुलपुरी फ्लाईओवर के लिए करीब 9 करोड़ रुपये रखे गए हैं। आखिर में मायापुरी फ्लाईओवर की मरम्मत पर 2 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे है।

यह कार्य फ्लाईओवर की खराब हालत को देखते हुए किया जा रहा है जिसमे फ्लाईओवर के एक्सपेंशन ज्वाइंट और बियरिंग्स को बदलने के साथ कंक्रीट का काम होगा। साथ ही इसमें फ्लाईओवर पर चारदीवारी की टूट-फूट आदि की मरम्मत की जाएगी। जिससे की आगे लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

Hair Crown
यह भी पढ़े: दिल्ली के लोगों के लिए एक और रिंग रोड की सौगात, पेट्रोल की होगी बचत

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button