ईस्ट दिल्लीदिल्ली

पाइप गन में बारूद भरते हुए अचानक हुआ धमाका, नाबालिग झुलसा

हादसे में एक नाबालिग के जख्मी होने की खबर मिली है और नाबालिग को पहले एलबीएस हॉस्पिटल ले जाया गया जहा से उसे...

राजधानी दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाके में सोमवार शाम के वक्त बम ब्लास्ट की सूचना के बाद हड़कंप मच गया और सूचना मिलते ही जिले के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। हादसे में एक किशोर के जख्मी होने की खबर मिली। 16 साल के किशोर को पहले एलबीएस हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां से उसे सफदरजंग हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया।

लोकल पुलिस और बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुला लिया गया। छानबीन करने के बाद पता चला कि किशोर जानवरों और बंदरों को डराने के लिए कहीं से पाइप गन यानी की (लोहे की पाइप की नाल) ले आया था। उसे बारूद से भरते हुए एक दम से हुए धमाके में पाइप गन फट गई और किशोर झुलस गया। पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त प्रियंका कश्यप के अनुसार, सोमवार शाम के वक्त सी-ब्लॉक, न्यू अशोक नगर में धमाके की जानकारी मिली और लोगों ने एक के बाद एक तीन कॉल कर दीं। कॉलर ने एक लड़के के घायल होने की भी सुचना दी। खबर मिलने के बाद तुरंत टीम मौके पर पहुंची। लेकिन तब तक 16 साल के किशोर को नजदीकी हॉस्पिटल पहुंचाया जा चुका था। किशोर 30 से 40 फीसदी झुलसा था। उसके हाथों के अलावा चेहरे और शरीर के दूसरे हिस्सों में गंभीर चोटें थीं।

घटना स्थल पर मौके पर आयी पुलिस को एक पाइप गन के टुकड़े बरामद हुए। घटना स्थल पर आयी पुलिस की टीम ने औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उनको कब्जे में ले लिया। क्राइम टीम और इसके बाद में एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुला लिया गया। मौके से सैंपल इकट्ठा कर लिए गए। इस बात का पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि पाइप गन में भरने के लिए बारूद कहां से आया।

और इसके अलावा पाइप गन कहां से और किस लिये मंगाई गई। हालांकि सूत्रों के अनुसार कि दीपावली के आसपास अक्सर लड़के इस तरह की पाइप गन बनाकर उसमें बारूद भरकर पटाखे फोड़ते हैं। इससे बोहोत तेज आवाज होती है। और शायद यह किशोर भी ऐसा ही कुछ कर रहा था। लेकिन किशोर के परिजनों ने पुलिस को बताया है कि किशोर ने जानवरों और बंदरों को भगाने के लिए पाइप गन मंगवाई थी। पुलिस परिजनों से पूछताछ कर मामले की छानबीन में जुटी है।

Insta loan services

यह भी पढ़े: देशभर के लोगों से साइबर ठगी करने वाले गैंग का खुलासा, चार गिरफ्तार

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button