दिल्ली

दिल्ली में 3 डिग्री कम हुआ तापमान, 2 दिन और ठंडी हवाएं चलने के आसार

दिल्ली में दो दिन से चल रही हवाओं ने तापमान में थोड़ा सुधार करा है और आने वाले 2 दिन ऐसे ही मौसम की संभावना जताई जा रही है

दिल्ली के लोगों के लिए गर्मी में रहना बहुत चिंता का विषय हो चूका है। लेकिन दो दिन से चल रही हवाओं से मौसम ने अपना रुख बदलना शुरू कर दिया है जिसकी वजह से दिल्ली का तापमान 3 डिग्री तक कम होता देखा गया है।

बता दें कि दिल्ली में गर्मी का तापमान सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा था मगर दो दिन से चल रही हवाओं ने तापमान में थोड़ा सुधार करा है और आने वाले 2 दिन ऐसे ही मौसम की संभावना जताई जा रही है। लेकिन अगले सप्ताह से चिलचिलाती धूप और तेज गर्मी का सामना करना पड़ेगा, इस दौरान तापमान 43 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है।

दरअसल, मंगलवार को पूरे दिन बादल छाए हुए थे जहां बीच – बीच में धूप निकल रही थी लेकिन ठंडी हवाओं की वजह से तापमान में गिरावट थी। साथ ही मौसम विभाग द्वारा आज यानी बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने, 40-50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलने और हल्की बूंदाबादी होने के आसार जताये है।

हालाँकि, मंगलवार को अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पालम केंद्र पर 39.2, लोदी रोड पर 38.6, रिज पर 39.2, पीतमपुरा में तापमान 39.7 डिग्री दर्ज हुआ।

Aadhya technology
यह भी पढ़े: दिल्ली की तपती गर्मी ने तोड़े बिजली की डिमांड के सारे रिकॉर्ड, 5769 MW पहुंची खपत

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button