ट्रेवलदिल्ली

temples To Visit: नए साल पर घूम आएं भारत के ये 7 मशहूर मंदिर

शास्त्रों में भी बोला गया कि भगवान के दर्शन से यदि किसी शुभ काम का आरम्भ किया जाए तो हर काम बन जाता है.इससे तरक्की और खुशहाली

शास्त्रों में भी बोला गया कि भगवान के दर्शन से यदि किसी शुभ काम का आरम्भ किया जाए तो हर काम बन जाता है.इससे तरक्की और खुशहाली आती है.नई ईयर का आरम्भ मंदिर में दर्शन के साथ करना चाहिए.

नया साल नई उम्मीद और पॉजिटिव एनर्जी के साथ आता है. इस कामना से भरी मात्रा में व्यक्ति न्यू ईयर का आरम्भ मंदिर में भगवान के दर्शन के साथ करते हैं.यदि आप भी नए साल में खास मंदिरों के दर्शन करना चाहते हैं तो इन 7 मंदिरों में जरूर जाये

वैष्णो देवी मंदिर

नए साल का आरम्भ वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन से कर सकते हैं. इस दिन भारी मात्रा में लोग माता के दर्शन करने आते हैं. इसकी बुकिंग पूर्व से ही चलती रहती है. मां वैष्णो देवी के दर्शन से हर मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं.

सिद्धिविनायक मंदिर

मुंबई का सिद्धिविनायक मंदिर दुनियाभर में मशहूर है. यहां हर वक्त भक्तों की आवा -जाई लगी रहती है. साल के पूर्व दिन से ही यहां श्रद्धालुओं की भीड़ लगती है. दर्शन से ही गणपति भक्त के दुःख दूर कर देते हैं.

महाकाल नगरी

महाकाल नगरी उज्जैन के राजा धिराज महाकाल हैं. द्वादश ज्योतिर्लिंग में से एक महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन से ही हर प्रकार के दुख दूर होकर सुख में बदल जाते है. देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु महाकाल के दर्शन हेतु आते हैं. हर दिन यहां की भस्म आरती देखने योग्य है.

विश्वनाथ मंदिर

वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर का दर्शन कर नए साल का आरम्भ स्पेशल हो सकता है. बाबा भोलेनाथ की त्रिशूल पर बसी काशी में खुद महादेव रहते हैं. यहां की गंगा आरती दुनियाभर में फेमस है. बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने न्यू ईयर पर भारी मात्रा में दर्शनार्थी आते हैं.

बांकेबिहारी का मंदिर

श्रीकृष्ण जन्मस्थली मथुरा में बांकेबिहारी का मंदिर है. नए साल की खुशियां मनाने करने भारी मात्रा में श्रद्धालु यहां आते हैं. यहां आने से ही उनकी हर परेशानी ख़त्म हो जाती है और कृष्णा उनकी कामनाएं पूर्ण करते हैं.

श्रीराम जन्मभूमि, अयोध्या

अयोध्या जाकर आप श्रीराम जन्मभूमि के दर्शन के साथ न्यू ईयर का आरम्भ कर सकते हैं. प्रभु श्रीराम की जन्मस्थली सरयू नदी के तट है. यहां की सुबह औऱ शाम बहुत स्पेशल होती है. यहां आप हनुमान जी के दर्शन भी कर सकते हैं.

तिरुपति बालाजी

आंध्र प्रदेश में तिरुमला तिरुपति बालाजी का मंदिर विश्व में बेहद फेमस है. इस मंदिर में भगवान विष्णु वेंकटेस्वर अवतार में बैठे हैं. यहां भारी मात्रा में भक्त आते हैं. मान्यता है कि इस मंदिर में बालाजी भगवान के दर्शन से ही सारी मनोकामनाएं पूर्ण और दुःख दूर हो जाते हैं.

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

 

Related Articles

Back to top button