अपराधदिल्लीनार्थ वेस्ट दिल्ली

ड्राइवर ने मालिक की बुजुर्ग मां को चाकू मारकर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने घर के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच शुरू की इस दौरान एक फुटेज की जांच में एक व्यक्ति संदिग्ध दिखा और मृतक के बेटे ने उसकी...

राजधानी दिल्ली के रानीबाग इलाके में कुछ दिन पहले नौकरी से निकाले जाने के बाद एक ड्राइवर ने अपने मालिक की 86 वर्ष की बुजुर्ग मां की चाकू मारकर हत्या कर दी और घर में लूटपाट कर मौके से फरार हो गया। सीसीटीवी कैमरे में कैद होने की वजह से पुलिस ने आरोपी को पत्नी के साथ भागने से पहले ही उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी के कब्जे से 3.20 लाख रुपये और हत्या में इस्तेमाल चाकू बरामद कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। मंगलवार शाम लगभग 7:16 बजे पुलिस को सरस्वती विहार में 86 वर्ष की महिला पर चाकू से हमला किए जाने की सुचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस को पता चला कि घायल मूर्ति देवी को उसके परिवार वाले हॉस्पिटल ले गए हैं।

पुलिस ने छानबीन के दौरान पाया कि घर के अंदर बालकनी (Balcony) की और एक कमरे की दीवार पर खून के छींटे पड़े हैं और खून से सने कृत्रिम दांत, एक जोड़ी लेडीज चप्पल, चश्मा जमीन पर पड़ा है। क्राइम टीम ने मौके का मुआयना कर फोटोग्राफ किए।

हॉस्पिटल पहुंचने पर पुलिस को पता चला कि घायल मूर्ति देवी को मृत घोषित कर दिया गया है। बुजुर्ग महिला पर चाकू से कई वार किए गए थे। जांच के दौरान पता चला कि घर से लाखों रुपये गायब हैं। मृतक महिला के बेटे सुभाष चंद्र के बयान पर पुलिस ने लूटपाट व हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने घर के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल कर जांच शुरू की।

एक फुटेज की जांच में एक व्यक्ति संदिग्ध दिखा और मृतक के बेटे ने उसकी पहचान अपने पुराने ड्राइवर दिल्ली के पीतमपुरा निवासी गोपाल के रूप में की। शिकायतकर्ता को आरोपी गोपाल के घर के बारे में नहीं पता था। पुलिस ने काफी तलाश के बाद देर रात के वक्त दिल्ली के पीतमपुरा गांव से आरोपी को उसके घर से दबोच लिया। आरोपी अपनी पत्नी के साथ राजस्थान फरार होने के लिए सामान तैयार कर रहा था। पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह खुद कबूल कर लिया

आरोपी ने बताया कि वह शिकायतकर्ता के घर में ड्राइवर का काम करता था और कुछ दिन पूर्व उसे नौकरी से निकाल दिया गया था। उसे इस बात की सुचना थी कि शिकायतकर्ता के घर की आलमारी में बहुत सारा पैसा रखे हुए हैं। 4 अक्तूबर को आरोपी ने अकेले लूट की योजना बनाई और चाकू लेकर पहुंचा।

जब शिकायतकर्ता अपनी पत्नी के साथ टहलने के लिए बाहर निकला तब आरोपी घर में घुस गया। लेकिन शिकायतकर्ता की मां घर में मौजूद है इसकी सुचना उसे नहीं थी। घर में घुसते ही पीड़ित महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया तो आरोपी ने चाकू से उसकी गर्दन पर हमला किया और आलमारी में रखे पैसे लूटकर मौके से फरार हो गया।

Anupama Musical Events

यह भी पढ़े: 80 साल की बुजुर्ग महिला का रेता गला, चाकू से किया वार, CCTV में कैद

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button