दिल्ली

दिल्लीवालों की इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग की झंझट खत्म, सरकार ने सुनाई बड़ी खुशखबरी

देश की राजधानी दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रयोग करने वाले लोगों के लिए चार्जिंग का झंझट ख़तम होने जा रहा है. बता दें, दिल्ली के

देश की राजधानी दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रयोग करने वाले लोगों के लिए चार्जिंग का झंझट ख़तम होने जा रहा है. बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय दिल्ली को आने वाले दो महीने में 100 इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन दिए जाएंगे. केजरीवाल ने मंगलवार को ऐसे 11 चार्जिंग स्टेशन का निर्माण किया और कहा कि इन चार्जिंग स्टेशनों पर बैटरी बदलने की सहूलियत भी उपलब्ध होगी.

साथ ही उन्होंने ये भी कहा, ‘‘इससे पहले बैटरी बदलने के केंद्र तथा चार्जिंग स्टेशन अलग-अलग होते थे परन्तु अब यह सहूलियत एक जगह पर ही उपलब्ध करवा दी जाएगी. इन 11 स्टेशनों पर कुल चार्जिंग के 73 प्वाइंट मिलेंगे. अगले दो महीने में दिल्ली को 100 चार्जिंग स्टेशन परकापत होंगे.’’.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इनमें से ज्यादातर चार्जिंग स्टेशन मेट्रो स्टेशनों पर स्थित होंगे, ताकि लोग अपने वाहनों को चार्जिंग स्टेशनों पर रखकर मेट्रो से अपने स्थान तक जाएं और वापस आने पर उन्हें उनका वहां पूरी तरह चार्ज मिले. चार्जिंग स्टेशन सार्वजनिक-निजी भागीदारी के चलते बनाए गए हैं, जिसके लिए सरकार ने अभी तक 100 जगहों की पहचान की है.

साथ ही केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘आज मैंने दिल्ली में 11 चार्जिंग स्टेशनों का उद्घाटन किया. ये एक अनोखे मॉडल पर आधारित हैं. इन सभी स्टेशनों पर वाहनों को चार्ज करने के बाद, उन्हें प्रयोग करना बेहद किफायती होगा. आज, दिल्ली ने देश को सबसे सस्ता मॉडल दिया है.’’

Insta loan services

यह भी पढ़े: Amul Milk Price Hike: फेस्टिव सीजन में दिया ग्राहकों को झटका, नई कीमतें आज से लागू

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button