दिल्ली

Delhi Nursery Admission के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 23 दिसंबर, ऐसे करें अप्लाई

राष्ट्रीय दिल्ली के प्रायवेट स्कूलों में नर्सरी क्लास में सभी बच्चों के एडमिशन कराने वाले पेरेंट्स के पास सिर्फ एक दिन ही बाकी है. जी हां,

राष्ट्रीय दिल्ली के प्रायवेट स्कूलों में नर्सरी क्लास में सभी बच्चों के एडमिशन कराने वाले पेरेंट्स के पास सिर्फ एक दिन ही बाकी है. जी हां, Academic Year 2023-24 में नर्सरी क्लास की एडमिशन के लिए आवेदन पत्र प्रक्रिया लागू है. यह प्रक्रिया शुक्रवार 23 दिसंबर 2022 को खत्म होने जा रही है.

ऐसे में जिन पेरेंट्स ने अपने बच्चों के एडमिशन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म को अभी तक सब्मिट नहीं किया है, वो आज ही कर दें. आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने तय कार्यक्रम के अनुसार, दिल्ली नर्सरी एडमिशन 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया को 1 दिसंबर 2022 से शुरू किया था।

कब जारी होगी सेकंड लिस्ट?

नर्सरी क्लास में एडमिशन 2023 के लिए दिल्ली के अलग-अलग प्राइवेट स्कूलों में सबमिट किए गए एप्लीकेशन के स्क्रूटिनी के बाद सबसे पहली लिस्ट लागू होनी है. दिल्ली शिक्षा विभाग ने स्कूलों को एडमिशन की पहली लिस्ट 20 जनवरी 2023 को जारी करने के आदेश दिए हैं. वहीं, पुरे एडमिशन प्रोसेस के बाद कुछ बची हुई सीटों के लिए दूसरी लिस्ट 6 फरवरी 2023 से जारी होगी.

स्कूलों को दिए गए निर्देश:

दिल्ली के सभी प्रायवेट स्कूलों को पहली और दूसरी दोनों ही लिस्ट में तय क्राइटेरिया के मुताबिक, कन्फर्म तथा वेटिंग दोनों ही कैटेगरी के बच्चो के नाम जारी करने के आदेश दिए हैं.

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली में बढ़ती ठंड के चलते सभी स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button