अपराधदिल्लीसाउथ दिल्ली

जामिया नगर इलाके में बदमाशों ने करी बिल्डर की हत्या, चार गिरफ्तार

महिला नाहिद अब्बासी बिल्डर के दोनों मकानों पर कब्जा करना चहाती थी, इस वजह से महिला ने अपने भाई आमिर के जरिए शार्प शूटरों से बिल्डर की हत्या..

दिल्ली पुलिस ने जामिया नगर में बिल्डर वासिफ सत्तार गाजी के कत्ल की गुत्थी को सुलझाने का दावा करते हुए एक महिला समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अपराध शाखा ने महिला नाहिद अब्बसी सहित दो शार्पशूटर मो. आजिम उर्फ सुल्तान आजिम व अरमान और चौथे आरोपी आमिर को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है।

महिला नाहिद अब्बासी बिल्डर के दो मकानों पर कब्जा करना चहाती थी, इसलिए महिला ने अपने भाई आमिर के जरिए शार्प शूटरों से बिल्डर का कत्ल करवा दिया। गिरफ्तार शार्प शूटर पूर्वी दिल्ली के अब्दुल नासिर गिरोह के सदस्य हैं। नाहिद को बिल्डर के कत्ल की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

आरोपियों के पास से देशी कट्टा, पिस्टल और चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की है। अपराध शाखा के पुलिस अधिकारियों के मुताबिक़ जामिया नगर निवासी बिल्डर वासिफ की मूसा मस्जिद, जामिया नगर के पास तीन हथियारबंद बदमाशों ने 14 अगस्त की शाम करीब 5.45 बजे गोली मारकर कत्ल कर दिया था।

आरोपी फर्जी नंबर प्लेट लगी और मुध विहार इलाके से चोरी की गई स्कूटी पर आए थे। जामिया नगर थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। 20 अगस्त को मामले की जांच अपराध शाखा में तैनात इंस्पेक्टर राजीव बमल की देखरेख में एसआई मनोज और एसआई श्याम बिहारी को सौंप दी गई थी।

जांच में यह पता लगा कि बिल्डर की हत्या प्रोफेशनल बदमाशों ने की है। जांच के वक्त एएसआई मो. तालिम को सूचना मिली थी कि करीब तीन-चार महीने पहले जेल से बाहर आए गैंगस्टर सुल्तान आजिम ने बिल्डर की हत्या की है। इंस्पेक्टर राजीव बमल की टीम ने सराय कालेखां के पास घेराबंदी कर 20 अगस्त को वेलकम निवासी सुल्तान आजिम को गिरफ्तार कर लिया था।

इससे पूछताछ के बाद इसके साथी अरमान को 21 अगस्त को जामिया नगर से गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद नाहिद अब्बासी को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ही मुख्य साजिशकर्ता आमिर को सरायकालेखां से 20 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया।

सुल्तान आजिम ने पूछताछ में बताया कि वह तीन महीने पहले जेल से बाहर आया था। और वह नासिर गिरोह का शार्प शूटर है। बटला हाउस में रहने वाला आमिर व शाहीनबाग में रहने वाला आतिफ जमाल उसके दोस्त हैं। आमिर की बहन जोगाबाई इलाके में स्थित बिल्डर वासिफ की इमारत में तीसरी मंजिल पर किराए पर रहती थी। आमिर की बहन ने तीसरी मंजिल पर कब्जा कर रखा था।

बिल्डर ने उसे पूरी इमारत का रखरखाव का जिम्मा दे रखा था। वह इमारत में दूसरी मंजिल पर कब्जा करना चाहती थी। उसने अपने भाई आमिर के साथ मिलकर बिल्डर के कत्ल की साजिश रची व सुल्तान आजिम को कत्ल करने के लिए कहा। इनको लगा की बिल्डर के आगे-पीछे कोई नहीं है लेकिन उसके बुजुर्ग माता-पिता है और एक बहन विदेश में रहती है। ऐसे में वह आसानी से कब्जा कर लेंगे।

Hair Crown

यह भी पढ़े: स्कूल न जाना पड़े इसलिए दसवीं के छात्र ने करि अपने ही दोस्त की हत्या

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button