दिल्लीलाइफस्टाइल

दिल्ली के चांदनी चौक में मिलेगी सबसे हटके चीजें, है एक से बढ़कर एक बाज़ार

चांदनी चौक दिल्ली के सबसे पुराने इलाकों में से एक है। यह इलाका अपने इतिहास के साथ साथ अपनी तमाम चीजों के लिए काफी प्रसिद्ध है।

चांदनी चौक दिल्ली के सबसे पुराने इलाकों में से एक है। यह इलाका अपने इतिहास के साथ साथ अपनी तमाम चीजों के लिए काफी प्रसिद्ध है।

जिनमे से शॉपिंग और फूड काफी ज्यादा लोकप्रिय है। आपकों बता दे कि चांदनी चौक बाज़ार लगभग तीन शताब्दियों से भी ज्यादा समय से दिल्ली में मौजूद है।

इस एतिहासिक जगह पर ना सिर्फ स्थानीय लोग दिखाई देते है बल्कि विदेशियों की भी खासी भीड़ वहा देखी जाती है। आइए जानते है चांदनी चौक की कुछ ऐसी रोचक जगाहों के बारे में जहा आप कपड़ो से लेकर किताबों तक को किफायती में खरीद सकते है।

नई सड़क

2 april-27

नई सड़क स्कूल, कॉलेज की किताबों और रोजाना इस्तमाल किए जाने वाली स्टेशनरी के सामान के लिए जानी जाती है। यहां आप फिक्शन और नॉन-फिक्शन नॉवल व अन्य भाषा से जूड़ी नॉवल भी खरीद सकते है। इसी के साथ यहा की सबसे ख़ास बात यह है कि यहा पर किताबे थोक वाले दाम में आसानी से मिल जाती है। यह मार्केट रविवार को बंद रहती है।

दरीबा कलान मार्केट

2 april-29

अगर आप आर्टिफिशियल ज्वेलरी लेना चाहते है, तो इस बाज़ार में आपको सब मिल जाएगा। इस बाज़ार की ख़ास बात ये है कि ये बाजार अपने चांदी के उत्पादों के लिए फैमस है। चांदी की ज्वेलरी जैसे झुमके, हार, पायल, नाक की पिन और नाक के छल्ले जैसी कई आर्टिफिशिल ज्वेलरी आप सस्ते दाम में खरीद सकती हैं।

खारी बावली मार्केट

2 april-28

भारत अपने मसालों को लेकर दुनिया भर काफी प्रसिद्ध है। जिन लोगों को खाना बनाने का शौक है यह जगह उनके लिए एक स्वर्ग से कम नही है। खारी बावली एक ऐसी मार्केट है जहा आपको हर तरह का मसाला, जड़ी- बूटियां, सूखे मेवे आदि आराम से मिल जाएंगे। 

किनारी बाज़ार

2 april-30

दिल्ली में आमतोर पर लोग शादी की शॉपिंग करने के लिए ही चांदनी चौक जाते है। इस मार्केट में आप सजावट का समान, लाइट्स, मसाले, गिफ्टस और हर तरह के कपड़े खरीद सकते है। जैसे ही आप इस बाज़ार में आएंगे आपको तरह तरह के सुंदर कपड़े दिखाई दे जाएंगे। यहा पूरा दिन शॉपिंग करने के बाद आप स्वादिष्ट पराठें खाकर खुश हो सकते है। 

चावड़ी बाज़ार

2 april-24

चांदनी चौक में खरीदारी आमतोर पर शादी के समय में ही की जाती है। चावड़ी बाज़ार में आप काफी सस्ते में शादी का कार्ड बनवा सकते है। इस बाज़ार में जाने से पहले एक बात का ध्यान रखना बेहद जरूरी है कि यहा काफी भीड़ रहती है। 

भगीरथ प्लैस

2 april-25

फैंसी और डिजाइनर लाइट के लिए जाना जाता है। साथ ही अपने इलेक्ट्रोनिक्स के सामान के लिए एशिया के सबसे बड़े बाज़ारो में से एक है। यहा सब काफी सस्ते दामों में मिल जाएगा। 

बल्लीमारान मार्केट

2 april-26

बल्लीमारान बाज़ार अपने कपड़ो और फुटवियर के लिए जाना जाता है। यहा पर सब लेटेस्ट स्टाइल का मौजूद है। इस मार्केट के सस्ते दाम देख कर आपका दिल खुश हो जाएगा। 

  Hair Crown

ये भी पढ़े: अब बिना लाइसेंस के घूमें बाहर, पुलिस नहीं काट पाएगी आपका चालान

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button