दिल्ली

दिल्ली में भीषण गर्मी ने तोड़े बिजली डिमांड के पुराने सारे रिकॉर्ड

राजधानी दिल्ली में इस वर्ष रिकॉर्ड तोड़ गर्मी है। गर्मी के कारण लोग ज्यादा बिजली इस्तेमाल कर रहे है। इसी कारण बिजली की डिमांड बढ़ गई है।

राजधानी दिल्ली में इस वर्ष रिकॉर्ड तोड़ गर्मी है। ऐसा लगता है मानों आसमान से आग के गोले बरस रहे है। ऐसे में गर्मी के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। इसी कारण बिजली की खपत ज्यादा हो गई है। इस साल बिजली की खपत अपना अलग रिकॉर्ड बना रही है।

बता दें कि बिजली की डिमांड बुधवार को एक नए रिकॉर्ड के साथ 5,761 मेगावाट पहुंच गई। अप्रैल माह में यह अब तक की सबसे ज्यादा डिमांड है। इससे पहले मंगलवार को 5,735 मेगावाट की डिमांड थी। हालांकि आज यानी गुरुवार को मौसम में थोड़ा बदलाव आया। जिसके कारण लोगों को थोड़ी राहत मिली।

बताते चले दिल्ली की न‍िजी बिजली वितरण कंपनियों डिस्कॉम की माने तो अगर ऐसे ही गर्मी बढ़ती गई, तो जल्द ही दिल्ली में डिमांड 6000 मेगावाट हो जाएगी। वही आम तौर पर अप्रैल में 4000 मेगावाट की ही डिमांड आती है। दिल्ली ट्रांस्को लिमिटेड के लोड डिस्पेच सेंटर की माने तो दिल्ली में बिजली की लोड फ्रिक्वेंसी 49.99 है। इसके अलावा बिजली की कोई कमी नहीं है।
Hair Crown
यह भी पढ़े: जहांगीरपुरी में MCD एक्शन के बाद, श्रद्धालुओं ने खुद ही मंदिर का अवैध हिस्सा हटाया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button