दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली के बाज़ारों में नहीं मिलेगा जाम, इन वाहनों पर लगाई परिवहन विभाग ने रोक

अब नया नियम निकाला गया है जहां मालवाहक वाहन दोपहर साढ़े 12 बजे से रात के आठ बजे तक बाज़ारो में प्रवेश नहीं कर सकेंगे

अक्सर आपने देखा होगा कि भरे बाजार में लोगो कि संख्या कितनी ज्यादा होती है और साथ ही वहा पर मालवाहक वाहन भी गुजरते है जिससे लोगों को आने जाने और जाम कि समस्या मिलती है। ऐसे में अब नया नियम निकाला गया है जहां मालवाहक वाहनों के लिए समय में परिवर्तन किया जा रहा है।

बता दें कि परिवहन विभाग ने बाजारों में मालवाहक वाहनों के प्रवेश को लेकर प्रस्ताव तैयार किया था, जिसे उपराज्यपाल की मान्यता के लिए भेजा गया था और थोड़े ही दिनों में इस प्रस्ताव को मान्यता मिल गयी थी। जिसके बाद अब जल्द ही प्रस्ताव के तहत ट्रैफिक पुलिस चालान काटने की कार्रवाई कर सकेगी।

इसके समय कि बात करे तो दोपहर साढ़े 12 बजे से रात के आठ बजे तक बाज़ारो में भारी, मध्यम और हल्के मालवाहक वाहन प्रवेश नहीं कर सकेंगे। इस योजना को पूर्ण रूप से चलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस को भी सभी बाजारों और मार्गों की जानकारी मुहैया कराई जा रही है।

इन वाहनों को रहेगी छूट

बाज़ारो में आये दिन वाहनों से भारी जाम लग जाता है जिसके लिए ये फैसला लिया गया है। इसमें मालवाहक वाहनों की आवाजाही होने से जाम लग जाता है। हालांकि, हल्की श्रेणी के इलेक्ट्रिक मालवाहक वाहनों को दी जा रही छूट जारी रहेगी। नए ट्रैफिक प्रतिबंधों को लेकर बाजारों के बाहर और सड़कों पर बोर्ड भी लगाए जाएंगे, जिनका काम शुरू हो गया है।

Aadhya technology
ये भी पढ़े: वाहन में लगी है ये चीज़े तो भरना पड़ेगा 10 हज़ार का चालान, जानिए नए नियम

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button