दिल्लीदिल्ली एनसीआरबिज़नेस

दिल्ली में नहीं लगेगा ट्रैफ‍िक जाम, शुरू हुआ नया UNDERPASS और ये 4 नए रूट

दिसंबर तक राष्ट्रीय दिल्ली को ढांचागत विकास की परियोजनाओं का फायदे मिलने जा रहा है। भैरों मार्ग- रिंग रोड अंडरपास

दिल्ली में बहुत से निर्माण चल रहे है, जिसके चलते लोगों कि सुविधा के लिए नयी चीज़ो के निर्माण किये जा रहे है। ऐसे में दिल्ली में जल्द एक नया अंडरपास बनने वाला है जिससे लोगों को यात्रा करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। बता दें, दिसंबर तक राष्ट्रीय दिल्ली को ढांचागत विकास की परियोजनाओं का फायदे मिलने जा रहा है। भैरों मार्ग- रिंग रोड अंडरपास, आश्रम एक्सटेंशन फ्लाईओवर और जगतपुर अंडरपास और किदवई नगर अंडरपास बहुत ही जल्द बनने वाले है। ये तीनों प्रोजेक्ट्स रिंग रोड पर ही तैयार किये जाएंगे।

साथ ही जनता को समर्पित होने से रिंग रोड पर दक्षिणी से लेकर उत्तरी दिल्ली तक के लोगों को सफर करने पर जाम से राहत मिलेगी। लोक निर्माण विभाग के एक मुख्या अधिकारी ने बोला कि इन सभी परियोजनाओं पर तेजी से काम हो रहा है। दिसंबर से पहले यह काम पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया।

जल्द ही शुरू होंगे ये रूट:

बता दें, आश्रम और उसके आसपास के सभी इलाके को जाम से बचाने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है और जल्द ही ये पूरा इलाका जाम से मुक्त हो जाएगा। यहां चल रहा आश्रम फ्लाईओवर का काम दिसंबर से पहले पूरा होने की आशंका है। इसके बनने से आश्रम चौक और डीएनडी फ्लाईओवर के बीच की तीन लालबत्ती को भी कम किया जाएगा, जिससे वाहनों का आना सुगम हो जाएगा। इस परियोजना को मंजूरी मिलने के बाद फ्लाईओवर विस्तार का काम जून 2020 से ही शुरू कर दिया गया था।

गांधी नगर में वजीराबाद और जगतपुर के बीच मेट्रो को दो अंडरपास के साथ अनुमोदित किया गया था जो अभी भी रिंग रोड पर बुराड़ी और वजीराबाद के बीच अभी भी काम चल रहा है। यह सड़क शहर की सबसे भीड़-भाड़ और चौड़ी सड़क है, इस वजह से यहां आए-दिन बेहद हादसे भी होते रहते है। गांधी नगर अंडरपास में पैदल यात्रियों के लिए भी एक मार्ग शुरू किया गया, जिससे लोंगो को काफी रहत मिली है।

Insta loan services

यह भी पढ़े: दिल्ली में खत्म हुई शराब पर मिलने वाली बंपर छूट, जानें नई नीतियां

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button