दिल्ली

दिल्ली के ये हैं सबसे सस्ते थोक बाजार, 1000 रूपये में कर पाएंगे साल भर की शॉपिंग

राजधानी दिल्ली अपने स्मारकों के साथ-साथ खाने-पीने के लिए काफी प्रसिद्ध है। इसके अलावा दिल्ली अपनी बाजारों के लिए भी फेमस है।

राजधानी दिल्ली अपने स्मारकों के साथ-साथ खाने-पीने के लिए काफी प्रसिद्ध है। इसके अलावा दिल्ली अपने बाजारों के लिए भी फेमस है। दिल्ली की हर मार्किट की अलग-अलग खासियत होती है। वही आज इस आर्टिकल में हम आपको उन मार्केट्स के बारे में बताएंगे जहा आप Whole Sale पर सामान लें सकते है।

सदर बाजार

sadar bajar

दिल्ली के सदर बाजार में आपको किफायती दामों में सामान मिलता है। यहां आपको हर तरीके का सामान मिल जाता है। लेकिन सदर बाजार अपने घरेलु सामान के लिए काफी प्रसिद्ध है। वही यहां लकड़ी ,बच्चों के खिलोने, आदि की कई दुकाने है।

गांधी नगर

gandhi nagar

अगर कपड़ों की बात करें तो दिल्ली की गांधी नगर का नाम जरूर सुनाने को मिलता है। वही यह मार्किट एशिया की सबसे बड़ी मार्केटों में से एक है। यहां आपको कपड़ों, लेस की हजारों वैरायटी मिल जाती है। यहां करीब 12000 दुकाने है।

आजादपुर मंडी

 azadpur

दिल्ली की आजादपुर मंडी फल और सब्जियों के लिए फेमस है। यहां पूरे देश में से फल और सब्जी आते है। यहां करीब 3500 थोक व्यापारी आते है। वही इस मंडी में फल और सब्जियों के दाम काफी किफायती है।

खारी बावली मसाला बाजार

 khari babli

चांदनी चौक के पास खारी बावली मसाला बाजार 17वीं शताब्दी में शुरू हुई थी। यहां आपको हर तरीके के मसाले मिल जाते है। मसालों के अलावा यहां मखाना, आवला, सूखे मेवे, और जड़ी बुटिया भी देखने को मिलेगी।

चांदनी चौक

chandni chwok

दिल्ली आए और चांदनी चौक नहीं देखा तो क्या देखा. चांदनी चौक में साल भर भीड़ रहती है। कपड़ों के अलावा ये खाने-पीने के लिए भी काफी फेमस है। यहां आपको साड़ी,सूट, लेस, ज्वेलरी, शेरवानी आदि सब मिलता है। यहां किनारा बाजार में आपको सस्ते और किफायती दामों में चश्मे और फेम मिल जाते है।

गाज़ीपुर मंडी

flower market

 

गाज़ीपुर मंडी फूल बेचनेवालों के लिए बेस्ट मंडी है। यहां आपको हर तरीके के फूल मिलेंगे। शादी-पार्टी में लगाए जानें वाले हर तरह के फूल यहां उपलब्ध है। हॉलैंड, चीन, अन्य दक्षिण पूर्व एशियाई देशों से आने वाले लिली, मैरीगोल्ड्स, ऑर्किड, जैसे फूल यहां मिल जाते है। यहां आपको काफी सस्ते में फूल मिल जाते है।

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: Hidden Places In Delhi: दिल्ली में इन खूबसूरत जगहों को ना मिस करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button