दिल्लीदिल्ली एनसीआर

G-20 शिखर सम्मलेन के तहत इन सड़कों का होगा सुधार, खर्च होंगे 150 करोड़

आजादी की 75वीं अनिवर्सरी को देखते हुए यह काम किया जा रहा है जहां 41 सड़कों का कायाकल्प किया जा रहा है जो आगामी जी-20 शिखर सम्मेलन के तहत आएगा

राजधानी दिल्ली के लिए एक नयी योजना सामने आयी है जहां 40 से ज्यादा सड़को का सुधार होगा। इसकी जानकारी कल यानि शुक्रवार को सामने आयी है जिसमे आगामी जी-20 शिखर सम्मेलन के तहत लुटियंस दिल्ली की सड़कों को सुधारा जायेगा।

बता दें कि आजादी की 75वीं अनिवर्सरी को देखते हुए यह काम किया जा रहा है जहां 41 सड़कों का कायाकल्प किया जा रहा है जो आगामी जी-20 शिखर सम्मेलन के तहत आएगा। साथ ही भारतीय कला, संस्कृति और विरासत पर आधारित आधुनिक बुनियादी ढांचे और पर्यावरण के अनुकूल तकनीक को देखते हुए मरम्मत की जाएगी। जिसमे MCD 150 करोड़ रुपये खर्च कर रही है।

एमसीडी सदस्य कुलजीत सिंह चहल ने बताया की यह सब कार्य आजादी की 75वीं अनिवर्सरी को देखते हुए किया जा रहा है। उन्होंने बताया की इस योजना में आधुनिक कला और मूर्तिकला, स्ट्रीट फर्नीचर (सड़कों पर लगाए जाने वाले फर्नीचर) और बुनियादी सुविधाओं को शामिल किया जाएगा। इतना ही नहीं इस योजना में सड़को के किनारे हरियाली बढ़ाने के लिए फूल-पौधे भी लगाए जायेंगे। इस योजना की बात करे तो दिवसीय जी-20 शिखर सम्मेलन की शुरुआत मंगलवार, 15 नवंबर 2022 से शुरू होगी।

इन सड़को का होगा सुधार

मदर टेरेसा क्रिसेंट रोड, फिरोजशाह रोड, सी-हेक्सागन, कनॉट प्लेस की सड़कें, रफी मार्ग, शांति पथ, अशोक रोड, जनपथ, अरबिंदो मार्ग, अफ्रीका एवेन्यू रोड, एपीजे अब्दुल कलाम रोड, शाहजहां रोड, लोधी रोड, तिलक मार्ग, बाराखंभा रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग, संसद मार्ग, रायसीना रोड, कस्तूरबा गांधी मार्ग, टॉल्स्टॉय मार्ग, सरदार पटेल रोड।

Tez Tarrar Appयह भी पढ़े: दिल्ली में शुरू हुआ नया अंडर ब्रिज, 5 इलाको में जाने के लिए 4 लेन होगी सड़क

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button