दिल्ली

दिल्ली में इस दिन से इन गाड़ियों को नहीं मिलेगी एंट्री, जाने क्यों

दिल्ली सरकार द्वारा बड़ा कदम उठाया जा रहा है, जिसमे एक अक्तूबर से 28 फरवरी 2023 तक दिल्ली में भारी वाहनों को प्रवेश नहीं मिलेगा

दिल्ली में प्रदुषण को रोकने के बहुत से प्रयास किये जा रहे है। जिसमे आने वाली सर्दियों में जब प्रदुषण ज्यादा मात्रा में देखा जाता है तो उसी को कम करने के लिए भारी वाहनों को दिल्ली में आने के लिए रोक लगा दी है। जानिए पूरी खबर

बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा सर्दियों के मौसम में प्रदूषण को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाया जा रहा है। जिसमे एक अक्तूबर से 28 फरवरी 2023 तक दिल्ली में भारी वाहनों को प्रवेश नहीं मिलेगा। आदेश में बताया गया है कि भारी वाहन दिल्ली कि सीमा में प्रवेश नहीं करेंगे लेकिन हल्के वाहन दिल्ली की सीमा में प्रवेश कर सकते है।

रिपोर्ट्स अनुसार ओपी मिश्रा, विशेष आयुक्त परिवहन, द्वारा बढ़ते प्रदुषण को लेकर 15 जून को सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली और एनसीआर में वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (CAQM) को पत्र लिखा गया था। जिसके बाद वायु प्रदूषण और वाहनों से होने वाले प्रदूषण के प्रभावी नियमन के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

Tax Partner
ये भी पढ़े: दिल्ली से हरियाणा जाना होगा महंगा, 3 जगह देना होगा टोल टैक्स

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button