ट्रेवलदिल्लीदिल्ली एनसीआर

मेट्रो में शरू हुआ ये कार्ड जिससे मिलेगी यात्रियों को सफर, पार्किंग और शॉपिंग की सुविधा

दिल्ली मेट्रो के यात्रियों को अब मेट्रो में सफर, पार्किंग या शॉपिंग के लिए NCMC RuPay खरीदने के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं होगी

दिल्ली में लोगों के लिए बहुत सी नई सुविधाएं लायी जाती है ऐसे में अगर आप दिल्ली मेट्रो लाइन में सफर करते है तो अब आपको नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (NCMC RuPay) खरीदने के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं होगी। जानिए पूरी खबर

बता दें कि दिल्ली मेट्रो के एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के यात्रियों के लिए खुशखबरी सामने आयी है जहां अब मेट्रो में सफर, पार्किंग या शॉपिंग के लिए अब नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (NCMC RuPay) खरीदने के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं होगी। इसकी पहल दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा कि गयी है जिसमे यात्रियों की सहूलियत के लिए एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के सभी स्टेशनों पर बैंकों का एक काउंटर खोला जायेगा।

इसका यह फायदा होगा कि यात्री काउंटर पर NCMC रुपे खरीदकर इसका आसानी से इस्तेमाल कर सकेंगे जिससे उनकी समय की काफी बचत होगी। साथ ही एडवांस रूप से सफर के लिए टिकट, बैंकिंग, रिटेल स्टोर पर शॉपिंग, पार्किंग सहित कई और सुविधाओं का इस्तेमाल किया जा सकता है।

हालाँकि, पिछले साल एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर NCMC सेवाओं की शुरुआत की गई थी। यात्रियों को कार्ड, क्रेडिट-डेबिट कार्ड और क्यूआर कोड के जरिये भी मेट्रो में सफर का मौका मिलने लगा। इस कार्ड का इस्तेमाल देश के किसी भी हिस्से में सफर के लिए कर सकते हैं।

इन स्टेशन पर मिलेगी सुविधा

  • नई दिल्ली रेलवे स्टेशन
  • शिवाजी स्टेडियम
  • धौला कुआं
  • एयरोसिटी
  • आईजीआई एयरपोर्ट
  • द्वारका सेक्टर-21 मेट्रो स्टेशन हैं।

Tez Tarrar Appये भी पढ़े: वाहन में लगी है ये चीज़े तो भरना पड़ेगा 10 हज़ार का चालान, जानिए नए नियम

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button