दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली से गुरूग्राम के लिए बन रहा है ये नया हाईवे, हादसों से भी मिलेगा निजात

दिल्ली में बहुत से निर्माण किये जा रहे है जिसके चलते दिल्ली-रेवाड़ी रेल मार्ग पर गुरुग्राम के चौमा गांव स्थित रेलवे फाटक पर Highway बनेगा

दिल्ली में बहुत से निर्माण किये जा रहे है जिससे लोगों को सुविधाएं मिल सके। ऐसे में अब जल्द ही दिल्ली-रेवाड़ी रेल मार्ग पर गुरुग्राम के चौमा गांव स्थित रेलवे फाटक पर रेलवे ओवरब्रिज बनेगा। जानिए पूरी खबर

बता दें कि इस नए प्रोजेक्ट पर 68 करोड़ रुपये खर्च होंगे जिसकीआधी रकम भारतीय रेलवे की ओर से दी जाएगी। वैसे इस हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने इस ओवरब्रिज के लिए पहले प्रस्ताव तैयार किया था लेकिन उस समय रेलवे ने रकम देने से मना कर दिया था। ऐसे में जब गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (GMDA) नए सिरे से प्रोजेक्ट को तैयार कर रेलवे मंत्रालय को भेजा तो उन्होंने भी वहा से अनुमति दे दी।

हालाँकि, गुरुग्राम से दिल्ली के नजफगढ़ तथा गुरुग्राम में रेलवे लाइन की दूसरी ओर विकसित तथा गांवों में आने-जाने के लिए यह मुख्य सड़क है जहां रोजाना डेढ़ लाख से अधिक लोगों का आना-जाना होता है। दिल्ली और रेवाड़ी की ओर से इस रेल मार्ग पर हर 20 मिनट में ट्रेन और मालगाड़ी आती-जाती है, जिसके चलते चौमा फाटक बंद होता है। दोनों ओर एक किलोमीटर से अधिक दूरी तक वाहनों की कतार लग जाती है। एक साल में 15 लोग हादसे का शिकार हो चुके हैं।

जल्दी शुरू होगा काम

रिपोर्ट्स में सुधीर राजपाल (सीईओ, जीएमडीए) का कहना है कि संबंधित अधिकारी इस बारे में मेट्रो प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारियों से तालमेल बनाकर इस पर जल्द काम शुरू करवाएंगे। जिससे लोगों को रोजाना के जाम की स्थिति से निजात दिलाने के लिए यह ओवरब्रिज प्राथमिकता के आधार पर बनाया जाएगा।

Accherishtey ये भी पढ़े: अब दिल्ली में बड़ा सकेंगे मकान की एक और मंजिल, MCD ने दी मंजू

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button