दिल्ली

दिल्ली में चालान ना भरने वालों का अब नहीं होगा बीमा

दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस ने चालान ना भरने वालों के खिलाफ सख्ती बढ़ाने की तैयारी कर ली है। दरअसल अब वाहन चालान को वाहन के बीमा से जोड़ा जाएगा।

दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस ने चालान ना भरने वालों के खिलाफ सख्ती बढ़ाने की तैयारी कर ली है। दरअसल अब वाहन चालान को वाहन के बीमा से जोड़ा जाएगा।

ऐसें में अगर वाहन के मालिक ने चालान नहीं भरा है तो उसके वाहन का नया बीमा नहीं होगा। इसके चलते वाहन चलाने वोलों को किसी  भी तरह की दुर्घटना होने पर बड़ी परेशानी होगी।

फिलहाल, दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस ने इसका प्रस्ताव दिल्ली सरकार को भेजा है। जैसे ही दिल्ली सरकार की मंजूरी मिलती है इसे लागू कर दिया जाएगा।

इस बड़े फैसले का कारण यह है कि वाहनों के चालान आए दिन होते रहते है लेतिन वाहन मालिक चालान नहीं भरते हैं। जिसके चलते वाहन मालिकों के कई-कई चालान महीनों पड़े रहते हैं।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के डीसीपी एसके सिंह के अनुसार ये देखने में आता है कि लोग चालान या तो भरते ही नहीं है या फिर समय से नहीं भरते है।

आपकों बता दे कि इस समय दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा काटे गए करीब एक करोड़ 13 लाख चालान अभी तक भरे नहीं है। 

हमारी जानकारी के मुताबिक डीसीपी एसके सिंह ने बताया कि लोगों से अब चालान भरवाने के लिए वाहन के इंश्योरेंस को वाहन के चालानों से जोड़ा जाएगा।

ऐसें में जब तक वाहन मालिक चालान नहीं भरेगा तब तक वाहन का इंश्योरेंस नहीं होगा और ना ही इंश्योरेंस का नवीनीकरण होगा।

आपकों बता दें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए दिल्ली सरकार को पत्र लिखा है। इसी को लकर दिल्ली सरकार ने दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को लिखित जवाब दिया है कि इस मामले में अधिकारियों से बात की जा रही है। 

Madhavgarh Farms

ये भी पढ़े: प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी एडमिशन शुरू, जानें कैसे करें ऑनलाइन आवेदन

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button