दिल्ली

बगैर राशन कार्ड वालों को भी मिलता रहेगा मुफ्त राशन, कैबिनेट का निर्णय

राजधानी दिल्ली में बिना राशन कार्ड के रहने वाले लोगों को दिल्ली सरकार ने दी बड़ी राहत, बगैर राशन कार्ड के भी मिलता रहेगा मुफ्त राशन

राजधानी दिल्ली में बिना राशन कार्ड के रहने वाले लोगों को दिल्ली सरकार ने बड़ी राहत दी है। राजधानी में रहने वाले तकरीबन 40 लाख लोग जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, उन्हें भी सरकार की ओर से मुफ्त राशन मिलता रहेगा।

जानकारी के मुताबिक, 5 अक्टूबर को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के अध्यक्षता वाली कैबिनेट ने 40 लाख गैर पीडीएस व्यक्तियों के लिए खाद्यान्न खरीदने, वितरण और ट्रांसपोर्टेशन के लिए 48.12448 करोड़ रुपए की भारी रकम को मंज़ूरी दी है।

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लॉकडाउन के चलते प्रभावित हुए श्रमिकों और घरेलू नौकरों आदि जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, उन सभी ज़रूरतमंदों को राहत देने के उद्देश्य से 25 मई 2021 को मुफ्त राशन प्रदान करने का फैसला लिया गया था।

तो इसी संबंध में मुख्यमंत्री केजरीवाल की अध्यक्षता में समूर्ण कैबिनेट की मीटिंग में इसे आगे जारी रखने का फैसला लिया गया है। कैबिनेट के इस निर्णय से राजधानी में तकरीबन 40 लाख गैर पीडीएस लोगों को लाभ मिलेगा।

 Insta loan services

यह भी पढ़े: Delhi News: मायापुरी सिलेंडर ब्लास्ट में झुलसे 5 लोग, अस्पताल में तोड़ा दम

Rahil Sayed

राहिल सय्यद तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने दिल्ली से सम्बंधित बहुत सी महत्वपूर्ण घटनाओं और समाचारों को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button