दिल्लीसाइबर क्राइम

बिल न जमा करने पर बिजली काटने की देते थे धमकी, पांच ठग गिरफ्तार

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि यह लोग फिलहाल बिजली बिल जमा न करने पर बिजली काटने की धमकी देकर वसूली कर रहे थे पुलिस पकड़े गए...

बिजली बिल न जमा करने पर मीटर काटने की धमकी देकर उगाही करने वाले गैंग का भंडाफोड़ गैंग के पांच बदमाशों को दिल्ली दक्षिण जिला के साइबर थाना पुलिस ने पश्चिम बंगाल के हावड़ा से गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान 20 वर्ष का राहुल नाहक , शुभम सिंह (22), और आनंद सिंह (22), रौनक शाह (21) और 24 वर्षीय सूरज रजक के रूप में हुई है।

पुलिस ने पकडे गए आरोपियों के पास से पांच मोबाइल फोन व चार डेबिट कार्ड बरामद कर लिए हैं। छानबीन करते वक्त पुलिस को पता चला है कि नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर पकडे गए आरोपियों के खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज हैं। इन आरोपियों ने दिल्ली के दक्षिण जिला में एक व्यक्ति से सेक्सटॉर्शन के जरिये एक लाख रुपये ठगे थे।

पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर मामले की छानबीन में जुटी है। दिल्ली के दक्षिण जिला पुलिस उपायुक्त के मुताबिक़ मनीष चौहान नाम के व्यक्ति ने दिल्ली के दक्षिण जिला के साइबर थाने में शिकायत दी थी। पीड़ित ने बताया था कि एक एप के जरिये से उन्होंने एक अश्लील एप (App) की सर्विस ली। इसके बाद उनका अश्लील वीडियो बना लिया गया और फिर उनको ब्लैकमेल किया जाने लगा।

पीड़ित से धीरे-धीरे करके एक लाख रुपये वसूल लिये गए। पीड़ित मनीष की शिकायत पर पुलिस ने 14 सितंबर को मामला दर्ज करने के बाद छानबीन शुरू की। टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पुलिस ने आरोपियों की लोकेशन का पता लगाया तो वह पश्चिम बंगाल की लोकेशन मिली। पुलिस की एक टीम को वहां भेजा गया और हावड़ा में पांचों आरोपियों को दबोच लिया गया।

पांचो आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर 48 घंटे के लिए दिल्ली लाने की इजाजत दे दी गई। इसके बाद में सभी आरोपियों को रविवार को दिल्ली लाया गया। पूछताछ के समय आरोपियों ने बताया कि यह लोग फिलहाल बिजली का बिल जमा न करने पर बिजली काटने के नाम पर धमकी देकर वसूली कर रहे थे। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी है।

Hair Crown

यह भी पढ़े: शास्त्री पार्क इलाके में युवक के सिर पर वार कर हत्या, पार्क में मिला शव

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button