दिल्ली

दीवाली और छठ पूजा पर दिल्ली से बिहार जाने वाली ट्रेनों में टिकट फुल, देखें लिस्ट

जैसा की आप सभी जाएँ है की दीपावली और छठ पूजा के वक्त घर जाने वाले लोगो को ट्रेन का टिकट लेने में काफी समस्या हो रही है। पूर्व दिशा

जैसा की आप सभी जाएँ है की दीपावली और छठ पूजा के वक्त घर जाने वाले लोगो को ट्रेन का टिकट लेने में काफी समस्या हो रही है। पूर्व दिशा की करीब सभी ट्रेनों में सीट भर चुकी हैं। अब वेटिंग लिस्ट का टिकट मिल रहा है। ऐसी हालत में लोगों के सामने त्योहार के लिए विशेष ट्रेनों का ऑप्शन है।

IRCTC की साइट तथा मोबाइल ऐप से टिकट लेने में भी सभी लोगो को काफी समस्या हो रही है। यात्रियों की शिकायत है कि भुगतान करते वक्त एरर और अमान्य आईडी का मैसेज आता है। वह वक्त पर टिकट बुक नहीं करते हैं।.

देश में एक नवंबर को दीपावली का पर्व
प्रत्येक साल दीपावली तथा छठ पूजा के वक्त ट्रेनों में भीड़ बढ़ती है। एक नवंबर को दीपावली है। जिसके बाद ट्रेनों में छठ पूजा में घर जाने वालों लोगो की भीड़ बढ़ने लगी है। आरक्षित कोच के लिए ट्रेन के चलने की तारीख से 120 दिन पहले बुकिंग शुरू होती है।

टिकट की बुकिंग शुरू होने में सभी सीटें बुक हो गयी हैं। डिब्रूगढ़ राजधानी, पटना राजधानी, श्रमजीवी एक्सप्रेस, मगध एक्सप्रेस, विक्रमशिला एक्सप्रेस, भागलपुर और जयनगर गरीब रथ सहित बिहार के अधिकतर शहरों को जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट का टिकट मिल रहा है।

Related Articles

Back to top button