दिल्लीदेशराजनीति

TMC सांसद कल्याण बनर्जी का BJP के ‘400 पार’ नारे पर मजाक….

नई दिल्ली: संसद में चल रहे मौजूदा सत्र के दौरान, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद कल्याण बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के '400 पार' नारे पर तंज कसा। उनका यह मजाक टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा को भी हंसने पर मजबूर कर गया।

*टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी का बीजेपी के ‘400 पार’ नारे पर मजाक, महुआ मोइत्रा की हंसी छूटी*

नई दिल्ली: संसद में चल रहे मौजूदा सत्र के दौरान, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद कल्याण बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के ‘400 पार’ नारे पर तंज कसा। उनका यह मजाक टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा को भी हंसने पर मजबूर कर गया।

बीजेपी के नेता अक्सर यह दावा करते हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी 400 से अधिक सीटें जीतेगी। इस नारे पर बोलते हुए कल्याण बनर्जी ने चुटकी लेते हुए कहा, “बीजेपी को 400 सीटें जीतते देखना एक सपना है, जिसे पूरा करना असंभव है।”

महुआ मोइत्रा, जो बनर्जी के बगल में बैठी थीं, इस मजाक पर जोर से हंस पड़ीं। उनके हंसने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया और लोगों ने इसे खूब पसंद किया।

बनर्जी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि बीजेपी को अपने वादों को पूरा करने पर ध्यान देना चाहिए, बजाय इसके कि वह ऐसे असंभव लक्ष्य निर्धारित करे। उन्होंने यह भी कहा कि जनता अब जागरूक हो गई है और वह बीजेपी के वादों और नीतियों को समझ चुकी है।

महुआ मोइत्रा ने भी बनर्जी के बयान का समर्थन किया और कहा कि बीजेपी के नेताओं को जमीनी हकीकत का सामना करना चाहिए। उन्होंने कहा, “हमारे नेता कल्याण बनर्जी ने सही कहा है, जनता अब जागरूक हो गई है और वह अब किसी के झूठे वादों में नहीं आने वाली।”

संसद में इस मजाक के बाद माहौल थोड़ी देर के लिए हल्का हो गया और सभी सांसदों ने इसे खूब एंजॉय किया। सोशल मीडिया पर भी इस घटना को लेकर लोगों ने मजेदार टिप्पणियां कीं और वीडियो को जमकर शेयर किया।

इस घटना ने एक बार फिर साबित कर दिया कि राजनीति में हास्य भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और इससे संसद के माहौल को हल्का और सकारात्मक बनाया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button