दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली में DTC बस में सफर करना होगा महंगा? प्राइवेट हाथों में देने की योजना

DTC बसों को जल्द ही प्राइवेट कर दिया जायेगा जिसके लिए अब कमेटी का गठन कर लिया है साथ ही रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं

दिल्ली की बस में तकरीबन सभी लोग सफर करते है क्योकि आम आदमी के लिए यह एक किफायती साधन है जिससे वो दिल्ली में कम पैसो में ज्यादा सफर कर सकता है। इसी को देखते हुए सरकार भी दिल्ली के लोगों के लिए नयी बस निकाल रही है जिसमे अब इलेक्ट्रिक बसों की भी शुरुआत हो गयी है। लेकिन अब यह भी खबर सामने आयी है जहां डीटीसी बसो का प्राइवेटाइजेशन भी हो सकता है। जानिए पूरी खबर

बता दें कि दिल्ली में DTC बस बहुत से लोगों के सफर करने के लिए अच्छी साबित होती है क्योकि इसमें कम टिकट होने की वजह से लोग ज्यादा लंबा सफर कर सकते है। लेकिन दूसरी तरफ जानकारी यह आ रही है कि DTC बसों को जल्द ही प्राइवेट कर दिया जायेगा। जिसके लिए अब कमेटी का गठन कर लिया गया है जहां समिति को रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

हालाँकि, डीटीसी की सभी बसों का ट्रायल चल रहा है और अगर वो सफल रहा तो इनका संचालन निजी कंपनी को सौंप देगी। फिलहाल दिल्ली में दो मॉडल पर बसों का संचालन कार्य किया जा रहा है। डीटीसी में 7200 बसें हैं जिसमें से 3812 बसें सरकार द्वारा चलाई जा रही हैं और क्लस्टर बसों को निजी कंपनी डिम्ट्स द्वारा किया जा रहा है।

महंगा होगा किराया

अगर यह DTC बसों को प्राइवेट कर दिया जायेगा तो किराये में बढ़ोतरी आने के पूरी संभावना है क्योकि अब दिल्ली सरकार क्लस्टर बसों की तर्ज पर बाकी बसों को निजी कंपनी के हाथों ही सौंपना चाहती है। साथ ही डीटीसी वर्कस भी यूनिट सेंटर के फैसले पर मीटिंग कर रहे हैं। हालांकि कई वर्कर सरकार के इस फैसले से खुश नहीं है लेकिन अभी सरकार बसों के निजीकरण का फैसला कर चुकी है।

Hair Crown
यह भी पढ़े: दिल्ली से हरियाणा जाने के लिए शुरू हुई नई हवाई योजना, चंद मिंटो का होगा सफर

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button