दिल्ली

Video: दिल्ली की गलियों में दनादन पटाखों से जल रहे ट्रांसफार्मर्स! बिजली गुल, गर्मी से बेहाल लोग

देश की राजधानी दिल्ली के ख्याला इलाके में पिछले 4 दिनों से बिजली की भारी दिक्कत देखने को मिली. एक के बाद एक बिजली के ट्रांसफार्मरों

देश की राजधानी दिल्ली के ख्याला इलाके में पिछले 4 दिनों से बिजली की भारी दिक्कत देखने को मिली. एक के बाद एक बिजली के ट्रांसफार्मरों में भीषण आग लगने से इलाके में बिजली गायब हो रही है. 24 घंटे से भी ज्यादा वक्त बिजली गुल रहने के बाद कुछ घंटों के लिए बिजली आती है, पर फिर से कट जाती है. इस बार-बार बिजली कटने से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. गर्मी के इस मौसम में बिजली जाने से पंखे और कूलर नहीं चल पा रहे, जिससे बच्चों और बुजुर्गों को सबसे अधिक समस्या हुई हैं. लोग बार-बार बिजली विभाग से शिकायत कर रहे हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है.

बिजली की इस दिक्कत से परेशान हुए लोगों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा बताया है. काफी लोगों ने ट्वीट कर बिजली विभाग को इस परेषानी का हल करने की मांग की है. हालांकि, और भी न्यूज़ चैनल ने बीएसईएस के प्रवक्ता सीपी कामत से बात की पर उन्होंने फोन नहीं उठाया. वहां के लोगों ने बताया कि इस समस्या का समाधान करने के लिए बिजली विभाग को पुराने ट्रांसफार्मरों में बदलाव करने की जरूरत है. साथ ही, बिजली की लाइनों की नियमित रूप से जांच करनी चाहिए. ट्रांसफार्मरों में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट है. गर्मी और बिजली की ज्यादा मांग की वजह से शॉर्ट सर्किट हो रहा है.

बीएसईएस ने भी दिया जवाब

कुछ लोगों ने यह भी बताया कि गर्मी के मौसम में बिजली की मांग बढ़ती जा रही है, इसलिए विभाग को पहले से ही इसके लिए तैयार रहना चाहिए. यह हादसा दिल्ली की बदहाल बिजली की ओर इशारा करती है. बार-बार बिजली कटने की समस्या आम हो गई है. लोगों को उम्मीद है कि बिजली विभाग जल्द ही इस समस्या का समाधान करेगी. वीडियो वायरल होने के बाद कई सारे लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने जब एक्स पर शिकायत की तो ट्वीट के द्वारा बीएसईएस ने जवाब दिया. उन्होंने उनकी पूरी सुचना मांगी और तुरंत ही कार्रवाई के लिए आश्वासन दिया.

 

Related Articles

Back to top button