दिल्लीदिल्ली एनसीआरबिज़नेस

SMEBIZZ Star Awards 2022 में Vikaspuri के Vipin Agarwal बने Discount Coupons कैटेगरी में विजेता

छुट्टियों को आसान और मिडिल क्लास के लिए अधिक अफोर्डबल बनाने वाली कम्पनी वाउचर डील्स इंडिया को एसएमईबिज़्ज़ एमएसएमई स्टार अवार्ड्स 2022

छुट्टियों को आसान और मिडिल क्लास के लिए अधिक अफोर्डबल बनाने वाली कम्पनी वाउचर डील्स इंडिया को एसएमईबिज़्ज़ एमएसएमई स्टार अवार्ड्स 2022 में ‘बेस्ट नेम इन डिस्काउंटेड कूपन केटेगरी’ में स्टार award से सम्मानित किया गया। यह कंपनी वॉटर पार्क्स, फार्म हाउसेस, रेस्टॉरेंट्स तथा उपभोक्ताओं के बिच की कड़ी बनकर इस क्षेत्र में एक नई संकल्पना के साथ नई ऊंचाइयां छू रही है। 17 दिसंबर 2022 को दिल्ली के होटल हॉलिडे इन्न में सपन्न हुए इस कार्यक्रम में शिक्षा राज्यमंत्री डॉ सुभाष सरकार तथा केंद्रीय सामजिक न्याय तथा अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहें। इस कार्यक्रम में विशेष अतिथि के तौर पर विविध देशों के डिप्लोमैट्स तथा जानी मानी कत्थक डांसर, एक्ट्रेस एवं पर्यावरण एक्टिविस्ट आरुषि निशंक भी उपस्थित रही।

विपिन अग्रवाल तथा कविता अग्रवाल ने अफोर्डबल छुट्टियां उपलब्ध करवाने का मिशन ले कर 2017 में ‘Voucherdeals.in की शुरुआत की। वाउचर डील्स इंडिया वॉटर पार्क्स, फार्म हाउसेस, एवं रेस्टॉरेंट्स आदि संस्थाओं और मूल उपभोक्ताओं के बीच की दूरी अपने वाउचर्स के द्वारा कम करने में कार्यरत है। यह उद्योग एक ओर कम दामों पर नामचीन वॉटर पार्क्स या फार्म हाउसेस, के वाउचर्स उपलब्ध करवाता है तो दूसरी ओर इन संस्थाओ को बड़ी संख्या में लोगों से जोड़ता है।

इस अवसर पर वाउचर डील्स इंडिया के पार्टनर विपिन अग्रवाल ने ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए बताया कि 2017 में उन्होंने इस उद्योग की नींव रखी थी। 2018 तक उनकी कंपनी कई बड़े वॉटर पार्क्स के चैनल पार्टनर के तौर पर जुड़ चुकी थी। 2019 में फार्महॉउसेस के ट्रेंड्स को देखते हुए उन्होंने इस ओर क़दम बढ़ाया और कई फार्महॉउसेस के ऑथराइज़्ड सेलर पार्टनर बनने में वे कामयाब हुए। हालाँकि कोविड के समय में अन्य उद्योगों की तरह इस उद्योग पर भी कोविड का बुरा असर ज़रूर पड़ा लेकिन वो दोबारा मेहनत कर के इस असर से उबरने में वे कामयाब रहें।

विपिन बताते हैं कि कम दरों में सुविधाएं मिलना मध्यवर्गीयों की ज़रूरत है। कोविड 19 के बाद फिर से बड़ी संख्या में अतिथियों को आकर्षित करना वॉटर पार्क्स तथा फार्महाउसेस की भी ज़रूरत थी। इन दोनों सिरों को जोड़ने का काम वाउचर डील्स इंडिया लगातार कर रही है। अपनी आगामी योजनाओं की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि अब वे रेस्टॉरेंट्स की ओर बढ़ रहे हैं। इसे और विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि बड़े रेस्टॉरेंट्स कम दामों पर यदि चीज़ें बेचते हैं तो यह उनकी प्रतिष्ठा कम करता है। लेकिन उपभोक्ताओं को यह लाभ देने के लिए वाउचर्स ज़रूर काम आएंगे।

लगभग 50 प्रतिशत की सहूलियत पर वाउचर्स उपलब्ध करवाने की बात पर उन्होंने ज़ोर दिया। उन्होंने बताया कि वॉटर पार्क्स, फार्म हाउसेस, रेस्टॉरेंट्स जैसे प्रतिष्ठानों को बड़ी संख्या में लोगों से जोड़ना तथा ग्राहकों को कम से कम दरों पर सुविधाएँ उपलब्ध करवाना वाउचर डील्स इंडिया का लक्ष्य है। इस मौके पर प्रतिष्ठित उद्यमी तथा लोकप्रिय मोटिवेशनल स्पीकर तरुण राज अरोड़ा ने वाउचर डील्स इंडिया को बधाइयां प्रेषित की और इसे बिज़नेस विद अ स्माइल बताया।

Accherishtey

यह भी पढ़ें: दिल्ली में छुट्टियां मनाने के लिए है ये है बेहतरीन स्पॉट्स, यहां से खरीदे बेहतरीन वाउचर्स डील्स

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button