दिल्लीवेस्ट दिल्ली

बारातघर छोड़ सार्वजनिक पार्क में हो रही है शादी, दबाया जा रहा है पार्क में कूड़ा

राजधानी दिल्ली के विकासपुरी के बुढेला गांव में रहने वाले लोगों को सेहत और कसरत के लिए दशहरा ग्राउंड दिया गया था

दिल्ली के विकासपुरी के बुढेला गांव में रहने वाले लोगों को सेहत और कसरत के लिए दशहरा ग्राउंड दिया गया था। लेकिन आए दिन ग्राउंड में शादी के टेंट लग जाते हैं।

इसपर लोगों का कहना है कि यह पार्क डीडीए द्वारा यहां के लोगों को दिया गया था। इस ग्राउंड की देख-रेख करने का काम डीडीए ने साउथ एमसीडी को दिया था।

वहां के स्थानीय निवासी के मुताबिक, आए दिन वहां कोई ना कोई फंक्शन या प्रोग्राम होता रहता है। इसी के साथ ग्राउंड में कोई घूमने के लिए आ नहीं सकता। इतना ही नहीं बल्कि एनजीटी के आदेशों की अवहेलना भी हो रही है।

स्थानीय निवासी पारस त्यागी के मुताबिक, पार्क की हालत काफी ज़्यादा खराब हो चुकी है। जबसे दिल्ली में वेडिंग सीज़न शुरू हुआ है तबसे यहां पर शादियां हो रही है।

वहीँ ग्राउंड में शादी या फंक्शन होने के बाद कई दिनों तक कूड़े का ढेर लगा रहता है। बता दें कि ग्राउंड के चारों ओर ट्रैक बनाए गए हैं लेकिन उनकी हालत भी बेहद खराब है।

उन्होंने आगे यह भी बताया कि पार्क के डेवलपमेंट के लिए 1987 की शुरुआत में एमसीडी को जगह दे दी गई थी लेकिन उनके द्वारा पार्क के विकास के लिए कोई काम नहीं किया गया है।

साथ ही यह भी कहा कि डीडीएमए सहित डीपीसीसी की गाइडलाइन का उल्लंघन भी किया जा रहा है।
सारा कूड़ा एकत्र कर गड्डे में डाल दिया जाता है ओर फिर उसपर मिट्टी डाल दी जाती है।

ग़ौरतलब है कि पार्क के आसपास डीडीए ओर निगम द्वारा बरातघर बनाए गए हैं जोकि खाली पड़े हैं, उसके बावजूद भी ग्राउंड में लगातार शादी की और अन्य प्रोग्राम व फंक्शन की बुकिंग की जा रही है।

radhey krishna auto

ये भी पढ़े: Delhi Crime: वज़ीराबाद में अफगान नागरिक की गोली मारकर हत्या

Rahil Sayed

राहिल सय्यद तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने दिल्ली से सम्बंधित बहुत सी महत्वपूर्ण घटनाओं और समाचारों को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button