दिल्लीदिल्ली एनसीआर

दिल्ली – NCR में सर्द हवाओं से बढ़ जाएगी फिर से ठंड? जानें कैसा रहेगा मौसम

एक बार फिर उत्तर भारत में मौसम ने फिर करवट ले ली है क्योकि ठंडी हवाओं की वजह से तापमान में एक बार फिर से कमी आई है

राजधानी दिल्ली में अभी मौसम का प्रभाव किसी को समझ नहीं आ रहा है जहां एक बार फिर उत्तर भारत में मौसम ने करवट ले ली है क्योकि ठंडी हवाओं की वजह से तापमान में एक बार फिर से कमी आई है और यही वजह से लोगों को एक बार फिर ठंड का अहसास होना शुरू हो गया है।

वही आज की बात करे तो मौसम में गिरावट दर्ज की गयी है लेकिन मंगलवार से एक बार फिर गर्मी बढ़ने लगेगी। इसकी वजह वेस्टर्न डिस्टरबेंस की ठंडी हवाएं बताई जा रही है जहां सोमवार के बाद इन हवाओं की गति कम हो जाएगी।

बताया जा रह अहइ की इससे तापमान एक बार फिर से बढ़ने लगेगा और रविवार को दिन में तेज धूप निकली, लेकिन शाम होते-होते ठंडी हवाओं ने मौसम को और सर्द बना दिया था। फिलहाल आसमान साफ पूरा साफ़ रहेगा और तेज ठंडी हवाएं चलती रहेगी। इन हवाओं की गति 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे के आसपास रहने वाली है और इन्ही ठंडी हवाओं की वजह से अधिकतम तापमान सिमटकर महज 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री पर होने की उम्मीद है।

हालाँकि, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के चलते सापेक्षिक आर्द्रता (Relative Humidity) का स्तर सुबह साढ़े आठ बजे से 77 प्रतिशत दर्ज किया गया और ऐसे ही मौसम कार्यालय ने दिन में ये 25-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ ही आसमान मुख्यत: साफ रहने का अनुमान जताया है जहां अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: दिल्ली में MCD द्वारा शुरू हुई इन 12 जोन की सफाई, 15 दिनों तक चलेगा ये अतिक्रमण

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button