दिल्लीदिल्ली एनसीआर

आवारा कुत्तों से है परेशान ? बस खींचे फोटो और करें यहां अपलोड, जल्द होगी कार्रवाई

आप अब घर बैठे आवारा कुत्तों की शिकायत कर सकते हैं जहां MCD ने कुत्तों की समस्या से लोगों को निजात देने के लिए एक एप (App) शुरू किया है

देश की राजधानी में हो रहे कुत्तो से जुड़े हादसों में बहुत सी खबरे सामने आयी है जिसके चलते आवारा कुत्तों से आम जनता बेहद परेशान है। लेकिन अब MCD ने जनता को बड़ी राहत दी है जहां इस चीज़ से छुटकारा पाने के लिए नया नियम निकला है जहां अब अगर आप आवारा कुत्तों की समस्या से परेशान हैं, तो अब आपको इससे MCD अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेगे।

इसके लिए आप अब घर बैठे शिकायत कर सकते हैं जहां दिल्ली नगर निगम ने आवारा कुत्तों की समस्या से लोगों को निजात देने के लिए एक एप (App) शुरू किया है, जिसके द्वारा आप अपनी शिकायत बेहद आसानी से दर्ज करा सकेंगे।

बता दें कि MCD ने हाल ही में आवारा कुत्तों की समस्या से निपटने के लिए ‘MCD App 311’ शुरू किया है। ऐसे में आप इस एप के माध्यम से अब घर बैठे अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। जिसके लिए न तो अब आपको किसी भी कॉल सेंटर में फोन करने की आवश्यकता होगी और न ही आप किसी कार्यालय के चक्कर लगाने की आवश्यकता होगी। बीएस आपको एप के माध्यम से अब घर बैठे अपनी शिकायत दर्ज करनी है और उसको हल कर दिया जायेगा।

ऐसे करे डाउनलोड

हालाँकि, इस एप को आप आसानी से गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से डाउनलोड कर सकते हैं और जैसे आप इस एप के माध्यम से अपने इलाके से जुड़ी आवारा कुत्ते को लेकर समस्या दर्ज कराएंगे वैसे ही MCD के कर्मचारी उस इलाके में आकर उस आवारा कुत्ते को लेकर जाएंगे और उस कुत्ते की नसबंदी करके उसे दोबारा वहीं पर छोड़ जाएंगे।

Accherishtey ये भी पढ़े: मारुती ने निकाली अपनी सबसे सस्ती 7 सीटर कार, 5 लाख से भी कम कीमत में उपलब्ध

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button