दिल्ली

दिल्ली में यमुना खतरे के निशान से आई ऊपर, निचले इलाकों से निकाले जा रहे लोग

देश की राजधानी दिल्ली में यमुना रिवर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है बता दें कि शनिवार शाम के 7 बजे यमुना नदी का जलस्तर 205.92 मीटर था

देश की राजधानी दिल्ली में यमुना रिवर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है बता दें कि शनिवार शाम के 7 बजे यमुना नदी का जलस्तर 205.92 मीटर था। ऐसे में गंभीर हालत को देखते हुए असा पास के लोगों को तेजी से निकाला जा रहा है। पूर्वी दिल्ली के उप मंडल के मजिस्ट्रेट (एसडीएम) आमोद बर्थवाल के मुताबिक नदी के करीब रहने वाले 13,000 लोगों में से 5,000 लोगों को राष्ट्रमंडल खेल गांव, हाथी घाट और लिंक रोड पर बने तंबुओं में ले जाया जा रहा है।

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि बाकि के लोग सुरक्षित है और उन्हें ऐसा लगता है कि उन्हें और किसी स्थान पर स्थानांतरित करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योकि जलस्तर गिरने की संभावना है। आपको बता दें की दिल्ली में बाढ़ की चेतावनी तब दी जाती है जब हरियाणा के यमुना नगर में हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने की दर एक लाख क्यूसेक के निशान को पार कर जाती है जिस वजह से आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को वहां दिया जाता है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के यमुना बाढ़ के निचले इलाकों में रहने वाले लगभग 37,000 लोग बाढ़ की चपेट में माने जाते है उन्होंने यह भी कहा कि इन क्षेत्रों से निकाले गए लोगों को स्कूल, तंबुओं स्थानीय भवनों में सुरक्षित ले जाया जा रहा है।

Tax Partner

यह भी पढ़े: सुल्तानपुरी इलाके में बाइक टच होने पर दो युवकों पर चाकू और रॉड से हमला

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button