दिल्लीदिल्ली एनसीआर

लेन से बाहर चलते दिखेगी बस तो तुरंत खिचिये फोटो, सीधा लाइसेंस कैंसिल

दिल्ली में सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नए नियम लागू किये गए है, ऐसे में सड़क पर बस लेन में आने वाले वाहनों का चालान काटा जा रहा है

दिल्ली में ट्रैफिक के नियमों को अब सतर्कता से लिया जा रहा है जहां एक गलती करने पर भी हज़ारो के चालान काटे जा रहे है। ऐसे में अब दिल्ली कि बसों पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है क्योकि अगर वो लाइन से हटकर चलती दिखेगी तो लाइसेंस को रद्द कर दिया जायेगा साथ ही भारी चालान भी।  

बता दें कि दिल्ली में सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नए नियम लागू किये गए है, ऐसे में दिल्ली सरकार द्वारा जारी नई व्यवस्था के मुताबिक सड़क पर बस लेन में आने वाले वाहनों का चालान काटा जा रहा है और साथ ही चालकों का लाइसेंस भी रद्द किया जा रहा है। 

जिसमे खासकर लोगों से कहा गया है कि वह अगर अपने ट्रांसपोर्ट के दौरान बस लेन में बस को चलते हुए नहीं देखते है तो वह तुरंत फोटो खींच कर ट्रैफिक ट्रांसपोर्ट विभाग को इसकी जानकारी दें ताकि दिल्ली की सड़कों को और सुरक्षित बनाया जा सके। 

साथ ही इस नए अभियान के तहत यह निर्णय लिया गया कि बसों सहित सभी प्रकार के भारी वाहन सड़क के सबसे बाईं ओर चलेंगे। जिसमे कि नियमों का उल्लंघन करने वालों पर 5 हजार रुपये का चालान काटा जाएगा और इस नियम का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए परिवहन विभाग ने डीटीओ (मुख्यालय) को लाइसेंसिंग प्राधिकरण नियुक्त किया है। 

तीन बार उल्लंघन के बाद कटेगा चालान 

हालाँकि, अब बस लेन के नियमों का लगातार तीन बार उल्लंघन करने पर संबंधित ड्राइवरों का ड्राइविंग लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। जिसमे अगर यदि सड़क पर यात्रा करते समय आपको बस लेन में बसों के नहीं चलने का नजारा भी दिखाई देता है, तो आप तुरंत स्थान के साथ एक फोटो खींचकर पर भेज सकते हैं। 

Tez Tarrar App
यह भी पढ़े: दिल्ली से शिमला जाना हुआ और भी आसान, आज से शुरू हुई पहली फ्लाइट

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button