अपराधईस्ट दिल्लीदिल्ली

दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में चाकू मारकर युवक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

मृतक की शिनाख्त तुषार (21) के रूप में हुई है। वारदात के बाद सभी हमलावर मौके से फरार हो गए। घटना की खबर मिलने के बाद परिजन तुषार को अस्पताल...

पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में सोमवार शाम एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। मृतक की शिनाख्त तुषार (21) के रूप में हुई है। वारदात के बाद सभी हमलावर मौके से फरार हो गए थे। खबर मिलने के बाद परिजन तुषार को लेकर अस्पताल भागे। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

खबर मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मयूर विहार थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर तीन नाबालिग लड़कों को हिरासत में ले लिया है। छानबीन के दौरान पुलिस ने हत्या में शामिल पांच नाबालिगों की पहचान की है।

जांच में पता चला है कि 15-20 दिन पूर्व तुषार का एक लड़के के साथ झगड़ा हुआ था। तुषार ने उसकी मां को मारने की धमकी दी थी। इसी वजह से तुषार को रास्ते से हटाने के लिए लड़के ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया है। मयूर विहार थाना पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है।

पुलिस के मुताबिक तुषार अपने परिवार के साथ त्रिलोकपुरी 16 ब्लॉक में रहता था। इसके परिवार में पिता राकेश कुमार, मां रानी देवी के अलावा बड़ा भाई ऋतिक व छोटा भाई दीपांशु है। राकेश आयकर विभाग में नौकरी करते हैं। तुषार के ताऊ मुकेश कुमार ने बताया कि सोमवार शाम करीब 6.15 तुषार घर के पास ही गली के नजदीक खड़ा था। अचानक आधा दर्जन लड़कों ने उस पर हमला कर दिया और इनमें कुछ नाबालिग लड़के भी शामिल थे। तुषार के पेट, जांघ और शरीर के दूसरे हिस्सों में चाकू से हमला कर दिया गया। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई।

सीसीटीवी फुटेज में तुषार इधर से उधर जान बचाने के लिए भागता नजर आ रहा है। कुछ देर बाद तुषार जमीन पर गिर जाता है घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी वहां से फरार हो जाते हैं। सूचना मिलते ही तुषार के ताऊ का बेटा अनुराग वहां पहुंचा और वह निजी वाहन की मदद से तुषा को एलबीएस अस्पताल ले गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। तुषार के पेट में और पसलियों के बीच में किसी बड़े छुरे से हमला किया गया था।

खबर मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन करने के बाद दो लड़कों को पकड़ लिया। जांच के दौरान पुलिस को यह पता चला कि कुछ समय पहले तुषार का एक लड़के से झगड़ा हो गया था। तुषार ने उस लड़के की मां को मारने की धमकी दी थी। इस लड़के के पिता की भी कुछ समय पहले हत्या हुई थी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि मां को धमकी देने पर युवक ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर तुषार की हत्या कर दी।

पुलिस ने मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद तुषार का शव परिवार के हवाले कर दिया है। मयूर विहार थाना पुलिस बाकी फरार लड़कों की तलाश कर रही है। शाम करीब 6.15 बजे तुषार गली के बाहर खड़ा था। अचानक आधा दर्जन लड़कों ने उस पर हमला कर दिया था। तुषार जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगा। लेकिन आरोपी लगातार उसे घेरकर उस पर हमला करते रहे। मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई, लेकिन किसी ने भी उसे बचाने का साहस नहीं किया।

घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई। तुषार के ताऊ मुकेश ने आरोप लगाया कि यहां के लोकल बदमाशों ने नाबालिग लड़कों के गैंग बनाए हुए हैं। इन लड़कों को नशे की आदत डालकर वह उनसे अपने काम करवाते हैं। मुकेश को भी नशे की लत लग गई थी। पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में लेकर आरोपी की तलाश कर रही है।

Hair Crown

यह भी पढ़े: हिमाचल से गांजा लाकर दिल्ली में करते थे सप्लाई, तीन तस्कर गिरफ्तार

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button