अपराधदिल्लीसाउथ दिल्ली

आईफोन के लिए बटला हाउस इलाके में युवक की गोली मारकर हत्या

खालिद को एक आईफोन दिलवाने के लिए अब्दुल्लाह ने उससे 72 हजार रुपये लिये थे और अब न तो वह खालिद को मोबाइल दिलवा रहा था और न ही...

राजधानी दिल्ली के जामिया नगर के बटला हाउस इलाके में शुक्रवार शाम एक किशोर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की शिनाख्त 17 वर्ष के मोहम्मद अब्दुल्लाह के रूप में हुई है। वारदात को अब्दुल्लाह के पड़ोस में ही रहने वाले एक युवक ने अंजाम दिया।

पुलिस ने आरोपी युवक 24 वर्ष के खालिद उर्फ केपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है दरअसल मृतक अब्दुल्लाह ने खालिद को आईफोन (Iphone) दिलवाने के लिए उससे 72 हजार रुपये लिये थे। लेकिन अब न तो अब्दुल्लाह खालिद को मोबाइल दिलवा रहा था और न ही उसके रुपये वापस कर रहा था। शुक्रवार शाम को हुए विवाद के बाद आरोपी खालिद ने तमंचे से अब्दुल्लाह के सीने में गोली मार दी।

बाद में आरोपी फरार हो गया। पुलिस ने छानबीन के बाद आरोपी खालिद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने हत्या करने की बात खुद कबूल कर ली है। पुलिस के अनुसार अब्दुल्लाह अपने परिवार के साथ दिल्ली के बटला हाउस स्थित अजीम डेयरी की लाला डेयरी में रहता था। मृतक अब्दुल्लाह के परिवार में पिता मोहम्मद शफी, और चार बड़े भाई रहीस, आबिद, आरिफ व आसिफ हैं। करीब दो साल पहले कोरोना के दौरान अब्दुल्लाह की मां की मौत हो गई थी।

अब्दुल्लाह दिल्ली के न्यू फ्रेंडस कालोनी के सरकारी स्कूल में 11वीं कक्षा का छात्र था। शुक्रवार को तबीयत खराब होने की वजह से अब्दुल्लाह स्कूल नहीं गया था। शाम के करीब 4.00 बजे वह कही जाने की बात कर घर से निकला। इस दौरान घर से चंद कदमों की दूरी पर आरोपी ने अब्दुल्लाह को गोली मार दी। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया।

राहगीरों ने मृतक अब्दुल्लाह को सड़क पर खून से लथपथ पड़ा देखा तो उसके घर पर सूचना दी। अब्दुल्लाह का बड़ा भाई आसिफ तुरंत अब्दुल्लाह को नजदीकी होली फैमिली हॉस्पिटल ले गया, जहां डॉक्टरों ने अब्दुल्लाह को मृत घोषित कर दिया। खबर मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर एम्स मोर्चरी भेजा।

बाद में हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी। जांच के समय पुलिस को कोई प्रत्यक्षदर्शी नहीं मिला। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी (CCTV) कैमरे और मृतक के मोबाइल की जांच की। सीसीटीवी कैमरे से पुलिस को बोहोत अहम सुराग मिला। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी खालिद को हिरासत में लिया।

शुरुआत में आरोपी वारदात में अपना हाथ होने की बात से इंकार करता रहा था। लेकिन बाद में आरोपी ने हत्या करने की बात खुद कबूल कर ली आरोपी ने बताया कि मृतक अब्दुल्लाह ने उसे महंगा आईफोन कम दामों में दिलवाने का झांसा दिया था। और आरोपी खालिद ने बताया कि उसने 72 हजार रुपये उसे दे दिए थे। लेकिन न तो अब्दुल्लाह ने रुपये वापस दिए और न ही उसको फोन दिलवाया। शुक्रवार शाम को खालिद अब्दुल्लाह से अपने रुपये वापस मांगने लगा। इसी बात पर दोनों में बहस हो गई

और बहस के दौरान उसने तमंचे से अब्दुल्लाह को गोली मार दी। पुलिस ने आरोपी खालिद की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल हुए तमंचा और खोखा भी बरामद कर लिया है। शनिवार को मृतक के पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने अब्दुल्लाह का शव परिवार के हवाले कर दिया।

Hair Crown

यह भी पढ़े: नंद नगरी इलाके में युवक की सरेराह चाकू मारकर हत्या, तीन गिरफ्तार

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button