दिल्लीशिक्षा

11 अप्रैल से शुरू होंगे 6वी और 9वी के एडमिशन, ऐसे करे ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन

साल 2022 - 2023 के एडमिशन की शुरुआत जल्द ही करने वाल है जिसमे की अभी एडमिशन 6वी कक्षा से 9वी कक्षा तक ही होंगे और कोविड के कारण यह प्रक्रिया इस बार वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन ही होगा

दिल्ली में फिर से स्कूल खुल चुके है जहां बच्चे बहुत समय बाद स्कूल जाना शुरू कर चुके है और ऑफलाइन पढ़ाई करते नज़र आ रहे है। अब जल्द ही नया सेशन भी शुरू होने वाला है जिसके एडमिशन 11 अप्रेल से सरकारी स्कूल में शुरू होने वाले है।

आपको बता दे कि सरकारी स्कूल साल 2022 – 2023 के एडमिशन की शुरुआत जल्द ही करने वाल है जिसमे की अभी एडमिशन 6वी कक्षा से 9वी कक्षा तक ही होंगे और कोविड के कारण यह प्रक्रिया इस बार वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन ही होगा। इन सब चीज़ो की जानकारी डाइरेक्टर ऑफ़ एजुकेशन द्वारा सोमवार को सर्कुलर द्वारा निकला गया है जिसमे सारे रूल्स बताये गए है की कैसे आप दाखिला ले सकते है।

सूचना द्वारा रेजिस्ट्रेशन 3 अलग कैटिगरी में बताया गया है, पहले में एडमिशन 11 अप्रैल को दिन में 12 बजे शरू होंगे और 2 मई को शाम 5 बजे रुक जायेंगे उसके बाद उनकी अलॉटेड किए गए स्कूल कि जानकारी 20 मई को जारी की जाएगी। साथ ही डाक्यूमेंट्स कि वेरिफिकेशन 21 से लेकर 31 मई तक कि जाएगी । ऐसे ही दूसरी बार एडमिशन 1 जून से 20 जून तक चलेंगे और तीसरा 16 जुलाई से लेकर 3 अगस्त तक किया जायेगा।

हालाँकि ज्यादा परेशानी ना पहुंचे तो जानकारी के लिए स्कूल में हेल्प डेस्क भी होंगे और साथ ही हेल्पलाइन नंबर भी है – 1800116888 और 10580 जिससे आप अपनी रेजिस्ट्रेशन से जुडी परेशानी सुलझा सके।

Aadhya technology
ये भी पढ़े: DTC Recruitment 2022: महिलाओं के लिए नौकरी, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन

 

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button