शिक्षा

बीएसईबी ने बिहार सक्षमता परीक्षा 2.0 को किया स्थगित, नई डेट की घोषणा जल्द

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने बिहार सक्षमता परीक्षा 2.0 को अस्थायी रूप से स्थगित करने का निर्णय लिया है। इस महत्वपूर्ण

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने बिहार सक्षमता परीक्षा 2.0 को अस्थायी रूप से स्थगित करने का निर्णय लिया है। इस महत्वपूर्ण परीक्षा को स्थगित करने के पीछे कई प्रशासनिक और तकनीकी कारण बताए जा रहे हैं, जो विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों के लिए चिंता का विषय बन गए हैं। हालांकि, बीएसईबी ने यह स्पष्ट किया है कि जल्द ही नई तारीख की घोषणा की जाएगी, जिससे विद्यार्थियों को तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सकेगा।

बीएसईबी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट और सोशल मीडिया चैनलों पर यह जानकारी साझा की। समिति के अध्यक्ष ने बताया कि परीक्षा स्थगित करने का निर्णय छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी और सभी विद्यार्थियों को सूचित किया जाएगा।

स्थगन के कारणों में तकनीकी समस्याएं, परीक्षा केंद्रों की अपर्याप्तता और प्रशासनिक बाधाएं शामिल हैं। बीएसईबी ने यह भी उल्लेख किया है कि वे परीक्षा की गुणवत्ता और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं। इसके अलावा, विद्यार्थियों को उनकी तैयारी में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए भी विशेष ध्यान दिया जाएगा।

विद्यार्थियों को सलाह दी गई है कि वे परीक्षा की नई तारीखों की प्रतीक्षा करें और अपनी तैयारी को जारी रखें। बीएसईबी ने यह भी आश्वासन दिया है कि परीक्षा का पैटर्न और सिलेबस में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा, जिससे छात्रों की तैयारियों पर कोई नकारात्मक प्रभाव न पड़े।

यह परीक्षा बिहार के छात्रों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह उनकी उच्च शिक्षा और करियर की दिशा तय करने में अहम भूमिका निभाती है। विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों से अनुरोध है कि वे आधिकारिक सूचना का पालन करें और अफवाहों पर ध्यान न दें।

बीएसईबी की यह घोषणा छात्रों के बीच मिली-जुली प्रतिक्रियाओं के साथ आई है। कुछ विद्यार्थियों ने इसे अपनी तैयारी के लिए अतिरिक्त समय के रूप में देखा, जबकि अन्य ने इसे अपने मनोबल पर नकारात्मक प्रभाव डालने वाला कदम माना।

अंततः, बीएसईबी ने सभी विद्यार्थियों से धैर्य बनाए रखने और परीक्षा की नई तारीखों की प्रतीक्षा करने की अपील की है। समिति ने यह भी आश्वासन दिया है कि नई तारीखों की घोषणा होते ही, सभी संबंधित जानकारी आधिकारिक वेबसाइट और अन्य माध्यमों के माध्यम से साझा की जाएगी

Related Articles

Back to top button